Create

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के खेल पर स्टीफन फ्लेमिंग का बयान

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

स्टीफन फ्लेमिंग ने चेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल 2020 की शुरुआत को लेकर बयान दिया। चेन्नई ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उन्हें सिर्फ एक मैच में जीत जबकि दो मैचों में हार मिली है। टीम को अपने अंतिम दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने पियूष चावला और रविंद्र जडेजा की फार्म को चिंता का विषय बताया है। स्टीफन फ्लेमिंग की चिंता इसलिए भी जायज है क्योंकि रविंद्र जडेजा ने खराब गेंदबाजी की है और अब तक सिर्फ दो विकेट हासिल किए हैं। दूसरी तरफ पियूष चावला भी काफी महंगे साबित हुए हैं। इसके अलावा स्टीफन फ्लेमिंग ने माना है कि टीम की हार की मुख्य वजह प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी भी है। वहीं स्टीफन फ्लेमिंग के सामने चोटिल खिलाड़ियों के कारण सही संयोजन बनाने की चुनौती भी है।

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आगे कहा, "हम इस समय थोड़े परेशान हैं, हमे कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खल रही है। हम एक सही संतुलन खोजने की कोशिश कर रहे हैं। हम रैना और रायुडू के बिना टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ हमारा प्रदर्शन खराब था।"

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था

स्टीफन फ्लेमिंग ने स्पिन विभाग के लिए चिंता जताई

स्टीफन फ्लेमिंग ने एएनआई से बातचीत में कहा, "हां, यह चिंता का विषय है क्योंकि पिछले 12 सालों में हमने जिस तरह का खेल दिखाया है उसमें स्पिन विभाग टीम का मजबूत पक्ष रहा है। इसके अलावा हम तीन अलग-अलग मैदानों पर खेले हैं और हर जगह अलग-अलग परिस्थितियां रही हैं। हमने पिछले कुछ मैचों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए हमें इसमे सुधार करने की जरूरत है।

धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई ने आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। इसके बाद उसे राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ लगातार दो हार झेलनी पड़ी है। गौरतलब है कि अपने आखिरी मैच में चेन्नई की टीम दिल्ली के खिलाफ 176 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी थी। टीम को 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment