Create

"जोस बटलर को यह नहीं पता कि टेस्ट क्रिकेट में कैसे बल्लेबाजी करनी है", इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान 

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) का आज एक अलग रूप देखने को मिला और उन्होंने इंग्लैंड के लिए एडिलेड टेस्ट (Ashes 2021-22) बचाने के लिए एक अलग तरह का रक्षात्मक एप्रोच दिखाया। कई दिग्गजों ने बटलर की तारीफ की लेकिन इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने बटलर के बल्लेबाजी के दौरा एप्रोच को लेकर सवाल उठाये हैं। हार्मिसन के मुताबिक बटलर बल्लेबाजी के दौरान यह नहीं तय कर पाते कि उन्हें किस एप्रोच के साथ बल्लेबाजी करनी है।

एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट में आखिरी दिन इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज 207 गेंदों में 26 रनों की शानदार पारी खेली और मेजबान टीम को काफी देर तक परेशान किया। हालांकि उनकी इस पारी का अंत बहुत ही दुर्भाग्यशाली तरीके से हुआ और वह हिटविकेट आउट हुए।

जोस बटलर को सफ़ेद गेंद की क्रिकेट का एक बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है लेकिन यह खिलाड़ी अपनी कामयाबी को अभी टेस्ट में नहीं दोहरा पाया।

हार्मिसन के मुताबिक बटलर को टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते समय सही पेस का पता लगाना चाहिए क्योंकि वह अक्सर 20 से 30 रन के बीच आउट हो जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग के यूट्यूब चैनल पर स्टीव हार्मिसन ने कहा,

जोस बटलर के साथ समस्या है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी का तरीका नहीं पता। या तो यह काफी आक्रामक खेलते हैं या फिर रक्षात्मक, जो कि एक मुश्किल फैसला था। हमने उसे एक महीने के अंतराल में 50 गेंदों में 101 रन बनाकर 200 गेंदों में 28 पर आउट होते देखा है।
वह इनके बीच संघर्ष कर रहा है। वह आमतौर पर 20-30 रन के आसपास ही आउट हो जाता है।

बटलर के विकल्प के रूप में इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरस्टो और बेन फोक्स मौजूद हैं। हालांकि फोक्स को एशेज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

ड्रेसिंग रूम में गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच टकराव हो सकता है - स्टीव हार्मिसन

बटलर ने दो शानदार कैच लपके थे, लेकिन उन्होंने मार्नस लैबुशेन के दो आसान कैच भी छोड़े थे।एक और शर्मनाक हार के बाद, हार्मिसन ने भविष्यवाणी की कि गेंदबाज और बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम में भिड़ेंगे। उन्होंने कहा,

जोस बटलर खुद जानते हैं कि उन्हें ये कैच लेने चाहिए थे। अगर मैं ब्रॉड या एंडरसन होता तो मैं कह रहा होता कि हम फ्लैट विकेट पर 230 और 190 रन पर आउट हो गए हैं और आप गेंदबाजों को दोषी ठहरा रहे।
उस ड्रेसिंग रूम में अगली टीम मीटिंग खराब गेंदबाजों बनाम बल्लेबाजों के कांटेस्ट को लेकर हो सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment