Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए बीच सीजन छोड़कर जा सकते हैं वापस 

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
2.39K   //    16 Apr 2019, 18:18 IST

Enter caption

विश्वकप करीब है। ऐसे में क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन में खेलने वाले देश अपने बेस्ट खिलाड़ियों की टीम घोषित कर रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के विश्वकप के लिए टीम घोषित करने के बाद भारत ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की भी टीम का ऐलान किया जा चुका है। बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद करीब एक साल का प्रतिबंध झेलकर आईपीएल में आए डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हो गई है। प्रतिबंध के बाद पहला मौका है, जब उन्हें अपनी टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिलेगा। इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में चुने जाने की खुशखबरी के बीच एक बुरी खबर यह है कि ये खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में अपनी-अपनी टीमों को छोड़कर वापस अपने देश चले जाएंगे। 

जानकारी मिली है कि दो मई से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया टीम के अभ्यास शिविर में डेविड वॉर्नर और स्मिथ को भाग लेना है। स्मिथ इस वक्त आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स और वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि आईसीसी विश्वकप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम दो मई को ब्रिस्बेन में राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर में अभ्यास करेगी। ऑस्ट्रेलिया विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान के खिलाफ खेलकर करेगी। वैसे वॉर्नर आईपीएल में 400 रन बनाकर औरेंज कैप के हकदार बने हुए हैं। वहीं स्मिथ ने सात मैच में 186 रन ही बनाए हैं। 

इसके अलावा यह भी जानकारी मिल रही है कि तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ और ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को भी विश्वकप टीम में चुना गया है। ये खिलाड़ी इस महीने के आखिर में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को छोड़ देंगे। मालूम हो कि राजस्थान को 30 अप्रैल को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर से और चार मई को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है । वहीं सनराइजर्स का सामना दो मई को मुंबई और चार मई को आरसीबी से होगा ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...