Create

भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर स्टीव स्मिथ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

स्टीव स्मिथ ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को संभावित दावेदार बताया
स्टीव स्मिथ ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को संभावित दावेदार बताया
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा? इसको लेकर हर कोई अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है और अब इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का नाम भी जुड़ गया है। स्मिथ के मुताबिक भारतीय टेस्ट कप्तान की दौड़ में रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 1-2 से हार के बाद एक दिन बाद 15 जनवरी की शाम को कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी सूचना दी थी। इसके बाद से ही क्रिकेट के तमाम जानकारों के बीच भारत के अगले कप्तान को लेकर चर्चा बनी हुई है।

इंस्टाग्राम पर सवाल और जवाब सेशन के दौरान स्मिथ से भी भारत के अगले टेस्ट कप्तान के बारे में सवाल पूछा गया। इसका जवाब देते हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा,

सबसे पहले, विराट को बधाई। उन्होंने पिछले छह या सात वर्षों से भारतीय टीम का शानदार नेतृत्व किया है। उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है।
आगे देखते हुए, मैं कहूंगा कि शायद रोहित या केएल [राहुल] दो फेवरेट हैं।

हालिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा को ही सफ़ेद गेंद के प्रारूप की कप्तानी के बाद लाल गेंद के प्रारूप की भी कप्तानी सौंपी जा सकती है। रोहित की लीडरशिप से सभी प्रभावित हैं और उन्हें कुछ समय के लिए तीनों प्रारूपों में ही टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है।

रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों का कप्तान बनाया जा सकता है
रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों का कप्तान बनाया जा सकता है

इससे पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद अज़हरुद्दीन और इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी भारत के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का ही नाम लिया है।

हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से इस सम्बन्ध में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है और बोर्ड कोई भी जल्दबाजी दिखाना नहीं चाहता है। उम्मीद की जा रही है कि श्रीलंका के खिलाफ घर पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले ही हमें नए कप्तान की घोषणा देखने को मिल सकती है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...