Create

स्टीव स्मिथ को कराओ ओपन, वो टी20 वर्ल्ड कप में बनाएंगे सबसे ज्यादा रन - माइकल क्लार्क

Australia v West Indies - T20I Series: Game 2
Australia v West Indies - T20I Series: Game 2

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लेकर पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि स्टीव स्मिथ को टी20 वर्ल्ड कप में ओपन कराना चाहिए। अगर ऐसा किया जाता है तो फिर वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक होंगे।

स्टीव स्मिथ को जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने ट्रीट किया है उससे माइकल क्लार्क खुश नहीं हैं। स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

स्टीव स्मिथ करें टी20 वर्ल्ड कप में ओपन - माइकल क्लार्क

क्लार्क के मुताबिक स्मिथ को टी20 वर्ल्ड कप में ओपन कराया जाना चाहिए और वो काफी ज्यादा रन बना देंगे। फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा,

वे स्टीव स्मिथ को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ले गए। पर्थ में वो स्मिथ को केवल 12वां खिलाड़ी बनाने के लिए ले गए। ये सही नहीं है। मुझसे ये मत कहिए कि वो तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। अगर वो ओपन करते हैं तो टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में होंगे। वो अभी भी एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं। मैं स्टीव स्मिथ को इसलिए हमेशा टीम में शामिल करने की बात कहता हूं कि अगर आपके एक या दो विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो फिर स्मिथ के रूप में आपके पास दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद होता है।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ एक समय काफी ज्यादा रन बनाते थे। लगभग हर एक सीरीज और टूर्नामेंट में उनका बल्ला जमकर बोलता था। हालांकि पिछले कुछ समय से वो उस तरह के फॉर्म में नहीं रहे हैं। स्मिथ उस तरह की पारियां नहीं खेल पाएं हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। शायद यही वजह है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया। हालांकि कंगारू टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment