Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बांग्लादेश प्रीमियर लीग: स्टीव स्मिथ कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलेंगे

  • स्मिथ अभी एक साल का बैन झेल रहे हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:04 IST

Enter caption

एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलेंगे। फ्रेंचाइजी ने उन्हें अगले सीजन के लिए साइन किया है जो कि 5 जनवरी से शुरु हो रहा है। स्टीव स्मिथ का ये पहला बीपीएल सीजन होगा।

कोमिला विक्टोरियंस फ्रेंचाइजी के अधिकारियों ने क्रिकबज्ज से बातचीत में बताया कि हमने स्टीव स्मिथ को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए साइन कर लिया है और उम्मीद है कि पहले 4 मैचों के बाद वो खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

स्टीव स्मिथ पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक के जाने के बाद टीम से जुड़ेंगे। शोएब मलिक भी कोमिला विक्टोरियंस टीम का हिस्सा हैं और पहले 4 मैच के बाद वो उपलब्ध नहीं रहेंगे। मलिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम से जुड़ना होगा और इसी वजह से स्मिथ 4 मैचों के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे।

गौरतलब है इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को बॉल टैंपरिंग में लिप्त पाया गया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कार्रवाई करते हुए वॉर्नर और स्मिथ पर 1-1 साल का और बैनक्रोफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था।

हालांकि कुछ दिन पहले ही स्मिथ और वॉर्नर के ऊपर से बैन हटाने की मांग की गई थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे ठुकरा दिया था और इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर प्रतिबंध बरकरार रखा था। हाल ही में स्मिथ और वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रैक्टिस सेशन में भी नजर आए थे। यहां पर ये दोनों दिग्गज 6 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरु हो रहे टेस्ट सीरीज के लिए कंगारू टीम की मदद कर रहे थे। स्मिथ और वॉर्नर के ऊपर बैन हटने में अभी समय है और ऑस्ट्रेलियाई टीम को इनकी कमी काफी खल रही है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 27 Nov 2018, 20:02 IST
Advertisement
Fetching more content...