Create
Notifications

Hindi Cricket News: स्टीव वॉ ने भारतीय उपमहाद्वीप में खिलाड़ियों के संन्यास लेने के रवैये को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

स्टीव वॉ
स्टीव वॉ
Neeraj P
ANALYST
Modified 13 Jul 2019
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि उनके देश में बड़े खिलाड़ियों के नेशनल टीम को अलविदा कहने के लिए बेस्ट पॉलिसी है क्योंकि उपमहाद्वीप में महान खिलाड़ी का दर्जा मिलने के बाद खिलाड़ी का मूव कर पाना मुश्किल हो जाता है। वर्ल्ड कप 2019 में भारत के सेमीफाइनल में बाहर हो जाने के बाद से लगातार चर्चा हो रही है कि धोनी को संन्यास लेना चाहिए या उन्हें टीम में बने रहना चाहिए।

वॉ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के रिटायरमेंट पॉलिसी औऱ 2004 में खुद क्रिकेट छोड़ने पर कहा, "यह रोचक है। ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से ऐसा करता। यह मायने नहीं रखता कि आप कौन हैं क्योंकि आपको आगे बढ़ना ही होगा।"

हालांकि, वॉ का यह भी कहना है कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति को भारत के साथ जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "शायद उपमहाद्वीप में आप ज़्यादा हवा की ओर चलते हैं क्योंकि 1.4 बिलियन लोग आपको फॉलो कर रहे हैं। लोग बहुत दिन तक लोग नहीं रह जाते हैं। वे महान बन जाते हैं, भगवान बन जाते हैं। मूव ऑन करना बहुत कठिन हो जाता है। जब व्यक्ति एक निश्चित उम्र में पहुंचता है तो यह चैलेंजिंग हो जाता है। धोनी अभी भी महान खिलाड़ी हैं।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: दो हिस्सों में बंटी है टीम इंडिया, रवि शास्त्री से खुश नहीं हैं खिलाड़ी - रिपोर्ट

वर्ल्ड कप 2019 में धोनी भारत के लिए चौथे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे और उनका स्ट्राइक रेट 87 से ऊपर था जो केएल राहुल से भी बेहतरीन था। धोनी ने 45 कूी औसत के साथ रन बनाए थे और दो अर्धशतक लगाए थे, लेकिन इन सबके बावजूद धोनी को सबसे ज़्यादा आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है।

लोग लगातार धोनी को ट्रोल कर रहे हैं और उनसे संन्यास लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन धोनी क्या निर्णय लेंगे इसके बारे में फिलहाल किसी को नहीं पता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 13 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now