'इंग्‍लैंड को टेस्‍ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय दर्शकों को प्रभावित करना होगा', पूर्व तेज गेंदबाज ने दिया अनोखा सुझाव

England v Ireland - 3rd Metro Bank ODI
स्‍टीवन फिन ने भारत में इंग्‍लैंड के बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज स्‍टीवन फिन (Steven Finn) को उम्‍मीद है कि उनकी टीम भारत (India Cricket Team) के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करेगी। फिन ने इंग्‍लैंड टीम को अहम सुझाव दिया कि सीरीज जीतने के लिए टीम को भारतीय दर्शकों को प्रभावित करना चाहिए।

इंग्‍लैंड की टीम 21 जनवरी को भारत पहुंचेगी। मेहमान टीम की कोशिश 12 साल से सीरीज न जीत पाने के सूखे को खत्‍म करने की होगी। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। पहला टेस्‍ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड को भारत में अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा क्‍योंकि उसके बल्लेबाज स्पिन पिच पर सफल नहीं रहे हैं।

2012 में भारत में टेस्‍ट सीरीज जीतने वाली इंग्‍लैंड टीम का हिस्‍सा रहे फिन का मानना है कि टीम को जरुरत है कि भारतीय दर्शकों को अपने पक्ष में करे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि आईपीएल के कारण घर-घर में पहचाने जाने वाले खिलाड़‍ियों जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स, जो रूट और मार्क वुड की लोकप्रियता का टीम को फायदा उठाना चाहिए।

फिन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'मेरे ख्‍याल से आईपीएल का स्‍टारडम कुछ खिलाड़‍ियों को भारत में फायदा दिलाएगा। 2012 में केविन पीटरसन को छोड़कर अन्य खिलाड़ी भारत में सुपरस्‍टार नहीं थे, जबकि अब टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें आईपीएल के कारण पहचान मिली और वो यहां सुपरस्‍टार्स हैं। मेरे ख्‍याल से यह नजर में आएगा।'

स्‍टीवन फिन ने इंग्‍लैंड के साथ विदेशी दौरे पर जीत को याद किया और ध्‍यान दिलाया कि दर्शकों का दिल जीतना टीम की जीत का प्रमुख पहलु है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि ब्रेंडन मैकलम और बेन स्‍टोक्‍स की जोड़ी इंग्‍लैंड को मदद पहुंचाएगी।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं जिन तीन सबसे यादगार दौरे पर गया, भारत 2012, ऑस्‍ट्रेलिया 2010-11 और दक्षिण अफ्रीका 2016, सभी में हमारे लिए प्रोत्‍साहन था कि विरोधी टीम की जनता को अपने पक्ष में करना, जिससे काफी फायदा मिला। इसके अलावा मैकलम और स्‍टोक्‍स के एकसाथ होने से इंग्‍लैंड को फायदा मिलेगा व सीरीज जीतने का मौका होगा।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar