Create
Notifications

शोएब अख्तर ने विराट कोहली की सचिन तेंदुलकर के साथ तुलना पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली, शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर
विराट कोहली, शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर
Nitesh
visit

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों ही दिग्गजों के बीच कोई तुलना नहीं होनी चाहिए।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने जिन महान गेंदबाजों का सामना अपने करियर में किया, उस तरह की क्वालिटी बॉलिंग का सामना विराट कोहली ने नहीं किया है।

शोएब अख्तर के मुताबिक अब वर्ल्ड क्रिकेट में उतने बेहतरीन तेज गेंदबाज नहीं हैं

उन्होंने कहा "क्रिकेट में अब कई तरह की पाबंदियां लग गई हैं। मैदान में तीन सर्कल कैसे हो सकते हैं ? सचिन तेंदुलकर को क्रेडिट देना बनता है और विराट कोहली की उनसे तुलना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के एरा में नहीं खेला है जो 50 ओवरों का एरा था। उस दौरान रिवर्स स्विंग भी काफी होती थी। सचिन ने अपने करियर में वसीम अकरम, वकार यूनिस, शेन वॉर्न और शोएब अख्तर जैसे दिग्गज गेंदबाजों का सामना किया था।"

शोएब अख्तर ने कहा कि उस वक्त हर टीम के पास बेहतरीन स्पेशलिस्ट गेंदबाज होते थे और इसकी कमी इस वक्त है। उन्होंने आगे कहा "हर टीम के पास अपने विशेषज्ञ गेंदबाज होते थे। लॉन्स क्लूसनर, जैक कैलिस, शॉन पोलक, एलन डोनाल्ड, मखाया नतिनी हर देश में 5 बेहतरीन तेज गेंदबाज होते थे। अब आपके पास कितने क्वालिटी बॉलर हैं। पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और इसके अलावा कौन हैं।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने क्रिकेट के कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं और इसी वजह से कई बार उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की गई। तेंदुलकर ने अपने करियर में कई बेहतरीन कीर्तिमान बनाए थे। विराट कोहली भी अपने परफॉर्मेंस के दम पर उस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं।

इससे पहले शोएब अख्तर ने विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना पर भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि बाबर आजम की तुलना अभी विराट कोहली से नहीं होनी चाहिए। शोएब अख्तर के मुताबिक पहले बाबर आजम को विराट कोहली जितना रन बनाने दीजिए और तब उनकी तुलना विराट कोहली से कीजिए।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now