स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया कि किस तरह ब्रेंडन मैक्कलम की वजह से इंग्लैंड ने ऐतिहासिक रन चेज किया

Nitesh
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने बताया कि ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच के दौरान किस तरह ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने टीम को जीत के लिए प्रेरित किया। उनके मुताबिक ब्रेंडन मैक्कलम हमेशा पॉजिटिव रहते हैं और कभी अपने कदम वापस नहीं खींचते हैं।

इंग्‍लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्‍ट के आखिरी दिन 299 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। इंग्‍लैंड को 72 ओवरों में 299 रन का लक्ष्‍य मिला था, जिसे उन्होंने 50 ओवरों में हासिल किया। इंग्‍लैंड ने अपने पांचवें सबसे बड़े स्‍कोर का सफल पीछा किया। इस दौरान जॉनी बेयरस्‍टो ने केवल 92 गेंदों में सात छक्‍के और 14 छक्‍के की मदद से 136 रन बनाए। वहीं कप्तान बेन स्‍टोक्‍स ने 70 गेंदों में 10 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 75 रन बनाए।

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड टीम की इस जबरदस्त जीत का श्रेय हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम को दे रहे हैं। उनके मुताबिक मैक्कलम ने कहा था कि विकेट गिरने के बावजूद रुकना नहीं है और लगातार आक्रामक बैटिंग करनी है। ब्रॉड ने कहा कि मैक्कलम पूरी तरह से एक नया एप्रोच टीम में लेकर आए हैं।

अब टीम का एप्रोच काफी बदल गया है - स्टुअर्ट ब्रॉड

स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा 'इसमें कोई शक नहीं है कि मैक्कलम का इम्पैक्ट पहले से ही काफी बड़ा था। अब चेंज रूम में काफी नयापन और एक्साइटमेंट आ गया है। काफी पॉजिटिव माहौल टीम में है। टीम काफी फॉरवर्ड सोचने लगी है कि गेम को कैसे आगे ले जाना है। चाय के समय तक जब हमारे चार विकेट गिर चुके थे, अगर पहले होता तो टीम ड्रॉ के लिए जाती। लेकिन इस मैच में कभी भी ऐसा लम्हा नहीं आया कि अगर विकेट गिरे तो हम ड्रॉ के लिए खेलेंगे।'

Quick Links

Edited by Nitesh