स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड टेस्ट टीम का अगला कप्तान बनने की संभावना को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v England - 4th Test: Day 5
Australia v England - 4th Test: Day 5

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने टीम का अगला टेस्ट कप्तान बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो टेस्ट टीम का अगला कप्तान बनने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। ब्रॉड के मुताबिक वो कप्तानी की बजाय टीम में अपनी जगह वापस हासिल करने की तरफ ध्यान दे रहे हैं।

एशेज सीरीज में इंग्लैंड को मिली हार के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया गया था। इन दोनों ही खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसको लेकर कई पूर्व दिग्गजों ने काफी आलोचना भी की थी।

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद जो रूट ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में कई दिग्गजों का ये मानना है कि स्टुअर्ट ब्रॉड को अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि ब्रॉड ने कहा है कि उनका ध्यान कप्तानी की तरफ नहीं है।

मैं कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहा - स्टुअर्ट ब्रॉड

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा "मुझे पता है जो रूट के बाद कप्तानी के लिए मेरे नाम को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं एक अनुभवी कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर हूं और लंबे समय से मुकाबले खेल रहा हूं। हालांकि मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं क्योंकि मैं इस वक्त इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं हूं। इसलिए काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करके मैं सबसे पहले टीम में वापसी करना चाहूंगा।"

आपको बता दें कि जो रूट इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तान साबित हुए। रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने कुल 64 टेस्ट खेले थे। जिसमें से 27 मुकाबलों ने टीम ने जीत हासिल की थी जबकि 26 मैचों में टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। तो वहीं इस दौरान ग्यारह मुकाबले ड्रा रहे थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now