Create

मैं सिर्फ इस बात के लिए जो रूट से नाराज नहीं हो सकता कि उन्होंने मेरा चयन टीम में नहीं किया, स्टुअर्ट ब्रॉड का बयान

Australia v England - 4th Test: Day 5
Australia v England - 4th Test: Day 5

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) के साथ अपने विवाद के खबरों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनके और रूट के बीच किसी भी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है। ब्रॉड के मुताबिक वो रूट से सिर्फ इस बात के लिए नाराज नहीं हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने उनका चयन टीम में नहीं किया।

एशेज सीरीज में इंग्लैंड को मिली हार के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया गया था। ब्रॉड और जेम्स एंडरसन दोनों ही खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि अब इनकी टीम में वापसी हुई है।

इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने काफी निराशा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था,

क्या मुझे दोबारा अपने आपको साबित करने की जरूरत है ? मेरे हिसाब से तो मुझे कुछ भी प्रूव करने की जरूरत नहीं है। मैं अपने आपको साबित कर चुका हूं। अब मेरा पूरा ध्यान न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में होने वाली घरेलू सीरीज पर है।

जो रूट मेरे लिए काफी मायने रखते हैं - स्टुअर्ट ब्रॉड

वहीं इसके बाद ये भी खबरें आईं कि टीम में नहीं चुने जाने से स्टुअर्ट ब्रॉड पूर्व कप्तान रूट से नाराज थे। हालांकि उन्होंने इन खबरों का खंडन किया है। इंग्लिश मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा,

जब जो रूट ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया तो मेरी उनसे काफी देर तक बात हुई। मैंने उन्हें बताया कि वो मेरे लिए क्या मायने रखते हैं और उनकी कप्तानी में खेलना कितने सम्मान की बात रही। जो रूट और मैं काफी अच्छे दोस्त हैं। मैं किसी से सिर्फ इसलिए नाराज नहीं हो सकता कि उन्होंने मेरा चयन टीम में नहीं किया।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कई विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment