जसप्रीत बुमराह के होने से भारत की टीम...इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने जबरदस्त प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India  v England - 2nd Test Match: Day Two
India v England - 2nd Test Match: Day Two

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में होते हैं तो फिर टीम इंडिया काफी खतरनाक हो जाती है। ब्रॉड के मुताबिक बुमराह टी20 के तो अच्छे गेंदबाज हैं ही लेकिन टेस्ट मैचों में वो और भी प्रभावशाली हो जाते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने इंग्लिश टीम की पहली पारी में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। बुमराह ने 45 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए और यही वजह रही कि इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 253 रन पर ही सिमट गई।

टेस्ट क्रिकेट में बुमराह काफी प्रभावशाली गेंदबाज हैं - स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक जसप्रीत बुमराह टेस्ट मैचों में भी उतना ही बेहतर करते हैं, जितना बेहतर टी20 में करते हैं। उन्होंने डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा,

जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन काफी अलग है और इसमें कोई शक ही नहीं है कि जब वो टीम इंडिया के साथ होते हैं तो फिर टीम काफी बेहतर नजर आती है। जसप्रीत बुमराह टी20 के जबरदस्त गेंदबाज हैं लेकिन अगर टेस्ट फॉर्मेट में उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक 20.29 की औसत से 152 विकेट लिए हैं और ये काफी बेहतरीन आंकड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में वो और भी ज्यादा प्रभावशाली हैं। आंकड़ों के लिहाज से वो इस फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक बनकर उभरे हैं।

आपको बता दें कि दिन के खेल के बाद अपनी गेंदबाजी पर बात करते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा था कि वो रिवर्स स्विंग पर काफी ज्यादा ध्यान दे रहे थे। बुमराह का रिकॉर्ड टेस्ट और वनडे मैचों में भी काफी अच्छा रहा है। तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment