Create

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आगे के करियर को लेकर दिया एक बड़ा बयान

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
निरंजन

इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) का कहना है कि गेम में टॉप गेंदबाजों में शामिल होने के बाद भी वह ज़्यादा दूर का नहीं सोच रहे हैं। ब्रॉड का मानना है कि मैं सिर्फ अगला टेस्ट मैच खेलने के बारे में ही सोच रहा हूँ। स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों में दूसरे नम्बर पर हैं।

संडे मेल के कॉलम में ब्रॉड ने कहा कि मैं हमेशा से ऐसा हूँ जिसे नई चुनौतियों की जरूरत है और मैंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि अगर मैं किसी चीज पर काम नहीं कर रहा हूं, तो मेरी ट्रेनिंग बासी हो जाती है और एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी होने के नाते मैं खुद भी बासी हो जाता हूँ। इससे मेरा आगे का टेस्ट करियर उत्साहित करने वाला है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अगले साल एशेज की तरफ देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय हम रुके हुए हैं इसलिए मैं केवल अगले टेस्ट में जाने के बारे में सोच रहा हूँ। 36 साल की उम्र में यह कहना भी बड़ी बात है।

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five

गौरतलब है कि ब्रेंडन मैकलम के कोच बनने के बाद से इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में काफी बेहतरीन रहा है। अब तक खेले गए सात टेस्ट में से इंग्लैंड की टीम ने छह में जीत हासिल की है। हालंकि ये सभी मैच इंग्लैंड में ही आयोजित हुए थे। ऐसे में विदेशों में प्रदर्शन अभी देखना बाकी है।

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में काफी बेहतरीन काम किया है। 40 साल की उम्र होने के बाद भी एंडरसन लगातार टेस्ट क्रिकेट में खेल रहे हैं और अपनी गेंदबाजी से बेहतर कार्य भी कर रहे हैं। उनके साथ ब्रॉड ने भी अपनी धाकड़ गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने में कमी नहीं छोड़ी है।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...