मैं टीम में अपना नाम ढूंढ रहा था...स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड टेस्ट टीम का ऐलान होने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इसी साल अपने संन्यास का ऐलान किया था
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इसी साल अपने संन्यास का ऐलान किया था

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है। इसको लेकर टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब इंग्लैंड टेस्ट टीम का ऐलान हुआ तो फिर पांच सेकेंड तक वो इसमें अपना नाम ढूंढते रहे और फिर उन्हें ये एहसास हुआ कि उन्होंने संन्यास ले लिया है।

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस साल जुलाई में संन्यास ले लिया था। 2007 में डेब्यू करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने 17 साल के शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल मिलाकर 167 टेस्ट मैच, 121 वनडे इंटरनेशनल और 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और इस दौरान उन्होंने कुल मिलाकर 847 विकेट हासिल किए। इंग्लैंड की टीम जब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी तो स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास के बाद टीम की ये पहली सीरीज होगी।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंस्टाग्राम पर शेयर की दिलचस्प स्टोरी

इंडिया टूर के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है और स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक वो इस टीम में अपना नाम ढूंढ रहे थे। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इंग्लैंड टेस्ट टीम में चुने गए खिलाड़ियों के नाम शेयर किए और कहा कि वो पांच सेकेंड तक टीम में अपना नाम भी खोज रहे थे।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड टीम को लेकर दी प्रतिक्रिया
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड टीम को लेकर दी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2007 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था और टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं। जेम्स एंडरसन के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी कई सालों तक काफी जबरदस्त साबित हुई। इन दोनों ने मिलकर काफी मुकाबलों में इंग्लैंड टीम को जीत दिलाई। हालांकि अब इंग्लैंड की टीम पहली बार बिना स्टुअर्ट ब्रॉड के मैदान में उतरेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment