मुझे उनकी गेंदों को खेलना बिल्कुल भी पसंद नहीं था...जसप्रीत बुमराह को लेकर इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज का बड़ा बयान

जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)
जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बैटिंग करनी होती थी तो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था। स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक जो रूट जैसा बेहतरीन बल्लेबाज अगर किसी गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष कर रहा है तो समझ लीजिए कि दुनिया भर के सारे बल्लेबाज उनके खिलाफ मुश्किल में होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने इंग्लिश टीम की पहली पारी में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। बुमराह ने 45 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए और यही वजह रही कि इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 253 रन पर ही सिमट गई।

जसप्रीत बुमराह को पिक करना आसान नहीं होता है - स्टुअर्ट ब्रॉड

वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक जसप्रीत बुमराह का जो रिलीज प्वॉइंट है वो उन्हें काफी खतरनाक गेंदबाज बनाता है। उन्होंने द डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा,

अगर जो रूट जैसा जबरदस्त बल्लेबाज किसी खास गेंदबाज के सामने बार-बार स्ट्रगल कर रहा है तो फिर आप लिखकर ले लीजिए कि हर एक बल्लेबाज टेस्ट मैचों में उनके खिलाफ जूझता हुआ नजर आएगा। बुमराह का सामना करना दूसरे गेंदबाजों जैसा नहीं हैं। मुझे उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का एक्शन अजीबोगरीब था और इसी वजह से उनका जो रिलीज होता था वो काफी अलग होता था। बुमराह के अंदर भी उसी तरह की खासियत है। उनकी गेंदों को पिक करना काफी मुश्किल होता है।

आपको बता दें कि दिन के खेल के बाद अपनी गेंदबाजी पर बात करते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा था कि वो रिवर्स स्विंग पर काफी ज्यादा ध्यान दे रहे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment