Create
Notifications

अहमदाबाद की पिच को औसत रेटिंग देने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी पर साधा निशाना

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने आईसीसी पर निशाना साधा है। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरे टेस्ट मैच के लिए अहमदाबाद की पिच को आईसीसी ने औसत बताया था और इसी वजह से ब्रॉड ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

स्टुअर्ट ब्रॉड अहमदाबाद में खेले गए उस मुकाबले का हिस्सा थे जो सिर्फ दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया था। विजडन क्रिकेट की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि "ये तुलना करना दिलचस्प होगा कि विश्व क्रिकेट में इससे पहले किसी पिच को 'औसत से नीचे' की रेटिंग दी गई है।"

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों इशान किशन से ही भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कराना चाहिए

आईसीसी ने अहमदाबाद की पिच को औसत बताया था

आईसीसी ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और चौथे टेस्ट की पिच को औसत और अच्छी पिच की रेटिंग दी है। इसका मतलब यह है कि पिच के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होगी और आगे भी इस पर मुकाबले खेले जा सकेंगे। इस पिच पर महज दो दिनों में ही मुकाबला खत्म हो गया था। आईसीसी के फैसले से नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्रतिबंधों से बच गया है। औसत से नीचे की रेटिंग अगर इस पिच को मिलती तो शायद यहां बैन लगने की संभावना थी। औसत रेटिंग के कारण अब किसी भी तरह की सजा नहीं मिलेगी।

अहमदाबाद में हुआ पिंक बॉल टेस्ट मैच महज दो दिनों में खत्म हो गया था। इसके बाद इसके ऊपर काफी सवाल खड़े हुए थे। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन, केविन पीटरसन, एंड्रू स्ट्रॉस, एलिस्टेयर कुक आदि खिलाड़ी बार-बार कार्रवाई की मांग करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि अगले टेस्ट मैच में बेहतर पिच के बाद भी इंग्लैंड के बल्लेबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

ये भी पढ़ें: क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय वनडे टीम में मिल सकती है जगह


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...