Create

"मेरे अलावा इंग्लैंड टीम के और भी कई गेंदबाज इंजरी का शिकार हो सकते हैं"

Nitesh
स्टुअर्ट ब्रॉड
स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा है कि इस वक्त टीम में कई ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें इंजरी हो सकती है। स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक ज्यादा बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल की वजह से ऐसा हो रहा है और इसी वजह से बाकी गेंदबाज भी खतरे के निशान पर चल रहे हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट मुकाबले में हिस्सा लिया था लेकिन उसके बाद इंजरी की वजह से वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए। स्टुअर्ट ब्रॉड को ट्रेनिंग के दौरान पिंडली में चोट लग गई। ब्रॉड ने लंदन में एमआरआई कराई जिसमें टियर का पता चला। यही वजह है कि भारत सीरीज समेत वो पूरे इंग्लिश समर से ही बाहर हो गए हैं।

टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले बेहतर प्रैक्टिस की जरूरत होती है - स्टुअर्ट ब्रॉड

डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा "दुख की बात ये है कि मैं अकेला नहीं हूं जो इंजरी का शिकार हुआ हूं। इंग्लैंड के कई और खिलाड़ी भी चोटिल हो सकते हैं और वो रेड जोन में हैं। 2021 के शेड्यूल की दिक्कत ये है कि कई सारे सफेद गेंद के टूर्नामेंट हैं और इसी वजह से गेंदबाजों को दिक्कतें हो रही हैं। साकिब महमूद को इस टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया लेकिन उसने 10 हफ्ते से रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेली है। अगर आप अच्छी तरह से प्रैक्टिस करके नहीं आ रहे हैं तो फिर 4 या 5 दिनों का क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल हो जाता है। यही वजह है कि गेंदबाज इंजरी से वापसी नहीं कर पाते हैं और सीधे खेलने लगते हैं।"

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आगे लिखा "इस सीरीज की शुरूआत से पहले कोई सेकेंड इलेवन चैंपियनशिप का भी आयोजन नहीं हुआ था। ऐसे में जब ट्रेंट ब्रिज में पहली गेंद डाली गई तो हमारे सभी गेंदबाज इंजरी की कगार पर थे। सैम करन जो उससे पहले तक 5 गेंद डाल रहे थे अचानक एक-एक दिन में उन्हें 20-25 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी। इससे क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल हो जाता है जो वापसी की कोशिश कर रहे हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment