Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए होने वाला उप-क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर इवेंट हुआ रद्द 

निरंजन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कोविड 19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले 2022 टी20 विश्व कप के लिए होने वाले तीन पुरुष टी20 विश्व कप उप-क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर को रद्द करने की घोषणा की है। उप-क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर ए और बी फिनलैंड में खेले जाने वाले थे, जबकि बेल्जियम अगले दो महीनों में क्वालीफायर सी में मेजबानी करने के लिए तैयार था।

आईसीसी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि दोनों मेजबानों के साथ व्यापक परामर्श के बाद भाग लेने वाले सदस्यों, संबंधित सरकारों, सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और कोरोना वायरस की ICC की व्यापक आकस्मिक योजना के अनुरूप कार्रवाई का एकमात्र विकल्प तीन आयोजन रद्द करना था। इस तरह आईसीसी ने इन आयोजन को रद्द करना ही उचित समझा।

रद्द करने का निर्णय इसलिए भी लिया गया क्योंकि अब भी आधे से भी ज्यादा देशों में खुले घूमने पर पाबंदी है और कहीं भी आने-जाने के लिए लिए सख्त क्वारंटीन नियमों का पालन भी करना होता है। ऐसे में टीमों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

परिणामस्वरूप इटली, जर्मनी और डेनमार्क क्रमश: क्वालीफायर ए, बी और सी से गुजरेंगे। 30 अप्रैल 2020 तक उनकी आईसीसी रैंकिंग को देखते हुए यह निर्णय हुआ। ये तीनों टीमें अब अक्टूबर में स्पेन में होने वाले क्वालीफायर में जर्सी में जाएंगी जहां ए या बी ग्लोबल क्वालिफायर में लिए दो स्पॉट हैं।

इन तीन क्वालीफायर में अन्य टीमों में बुल्गारिया, साइप्रस, फ्रांस, इजरायल, माल्टा, नॉर्वे और स्पेन क्वालिफायर ए में थे। फिनलैंड, जिब्राल्टर, ग्रीस, ग्वेर्नसे, हंगरी, लक्जमबर्ग और स्वीडन क्वालिफायर बी में थे। ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक गणराज्य, आइल ऑफ मैन, पुर्तगाल, रोमानिया और सर्बिया क्वालीफायर सी में थे। अमेरिका के क्वालीफायर जुलाई में कनाडा में खेले जाएंगे। एशिया बी क्वालीफायर मलेशिया में खेले जाएंगे। ये दोनों इवेंट 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए हैं जिन्हें पहले स्थगित कर दिया गया था।


Edited by निरंजन

Comments

Fetching more content...