रोहित शर्मा से बड़े बल्लेबाज हैं विराट कोहली, वापस बनाया जाए टेस्ट टीम का कप्तान...पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आई प्रतिक्रिया
विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आई प्रतिक्रिया

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पूर्व बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा की बजाय विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान होना चाहिए। सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के मुताबिक विराट कोहली ज्यादा बड़े बल्लेबाज हैं और उनका रिकॉर्ड भी टेस्ट मैचों में काफी अच्छा रहा है। उन्होंने कहा कि रोहित ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने आपको भारत के बाहर साबित नहीं किया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी टीम हार चुकी है। इस दौरान बल्ले से रोहित शर्मा का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने उनके ऊपर सवाल उठाए हैं।

विराट कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा रहा है - सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के मुताबिक कप्तान के तौर पर विराट कोहली का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा रहा है, जबकि रोहित शर्मा खुद को साबित करने में नाकाम रहे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। एक कप्तान के तौर पर उन्होंने 52 की औसत से 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 68 टेस्ट मैचों में से 40 में जीत हासिल की थी और 17 में हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उन्होंने टीम को शानदार जीत दिलाई थी। रिकी पोंटिंग, ग्रीम स्मिथ, और स्टीव वॉ के बाद कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट विराट ने ही जीते हैं। तो विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान क्यों नहीं हैं। वो ज्यादा बेहतर टेस्ट बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कोई तुलना ही नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में विराट ज्यादा बड़े प्लेयर हैं। उन्होंने हर जगह रन बनाए हैं। तो फिर उनकी बजाय एक कमजोर खिलाड़ी क्यों टीम को लीड कर रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता