Create
Notifications

'क्रिकेट में सफलता के लिए सिक्स पैक एब्स की आवश्यकता नहीं होती'

निरंजन

हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप प्राप्त करने के बाद चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस खिलाड़ी को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम में चुना गया है। आजम पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के अहम खिलाड़ी रहे हैं। वह लंबे समय तक गेंद को स्मैश कर सकते हैं, जो उन्हें 20 ओवर के प्रारूप में एक शक्तिशाली बल्लेबाज बनाता है। फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) ने आजम खान को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सिक्स पैक एब्स की जरूरत एक क्रिकेटर को सफलता के लिए नहीं होती है।

आजम के पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोइन खान के बेटे होने के कारण कई लोगों ने सोशल मीडिया पर भाई-भतीजावाद की बहस छेड़ दी। इसके शीर्ष पर कई लोगों ने आजम की फिटनेस पर भी सवाल उठाया क्योंकि उनका वजन हाल ही में बहुत अधिक वजन कम करने के बावजूद 100 किलोग्राम से अधिक है। इस मामले पर बोलते हुए फाफ डू प्लेसी ने अपने क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम के साथी के समर्थन में कहा कि सफल होने के लिए आपको सिक्स-पैक की आवश्यकता नहीं है।

फाफ डू प्लेसी का बयान

डू प्लेसी ने कहा कि उनके पास निश्चित रूप से बहुत शक्ति है। उन पर नजर रखना दिलचस्प होगा कि वह टूर्नामेंट के इस आखिरी चरण में क्या करते हैं। वह इस अंतिम चरण में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत प्रेरित होंगे।

आजम और डू प्लेसी पाकिस्तान सुपर लीग के 2021 संस्करण में खेलने के लिए टीम में शामिल हुए। हालाँकि उन्हें एक साथ ज्यादा समय नहीं मिला क्योंकि कोविड 19 वायरस के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही निलंबित कर दिया गया था। फिर भी पीएसएल 9 जून को फिर से शुरू होने के लिए तैयार है और आजम और डू प्लेसी दोनों क्वेटा ग्लेडियेटर्स को खिताबी जीत दिलाने के लिए दृढ संकल्पित होंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...