Create

चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्य रहाणे को बाहर करने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

दोनों ही खिलाड़ी इस समय रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं
दोनों ही खिलाड़ी इस समय रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम से बाहर किया जाना लिखा हुआ था। गौरतलब है कि पुजारा और रहाणे को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। श्रीलंकाई टीम टेस्ट सीरीज के अलावा टी20 सीरीज में भी खेलेगी।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि इसकी उम्मीद थी। दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों में अगर इनमें से किसी एक ने शतक लगाया होता या 80-90 रन की पारी खेली होती तो बात अलग होती। अजिंक्य रहाणे ने आकर्षक पारी खेली लेकिन जब उम्मीद की जा रही थी और टीम को रनों की जरूरत थी, तब उनसे पर्याप्त रन नहीं मिले।

गावस्कर ने कहा कि दोनों वापसी कर सकते हैं। अगर वे रणजी ट्रॉफी में कुछ अच्छी फॉर्म दर्शाते हैं और 200-250 रन हर मैच में बनाते हैं तो वापस आ सकते हैं। इस सीरीज के बाद भारत सिर्फ इंग्लैंड में एक टेस्ट खेलेगा। इसके बाद साल के अंत में हम टेस्ट मैच खेलेंगे। मुझे लगता है कि समय उनके पक्ष में नहीं है।

संजू सैमसन को टी20 में शामिल किया गया है
संजू सैमसन को टी20 में शामिल किया गया है

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शामिल करने को लेकर सुनील गावस्कर ने ख़ुशी जताई। इसके अलावा यह भी कहा कि विंडीज के खिलाफ सीरीज अच्छी नहीं रहने के बाद ईशान किशन को एक और मौका दिया गया है। उनका प्रदर्शन भी देखने लायक होगा।

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अलावा टी20 सीरीज की टीम का ऐलान बीसीसीआई ने शनिवार को कर दिया। हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल नहीं किया गया। टेस्ट टीम में रहाणे और पुजारा के अलावा इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को भी शामिल नहीं किया गया। टेस्ट टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। वहीँ जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment