IPL 2023 में रोहित शर्मा करेंगे बड़ा धमाका, भारतीय दिग्गज ने मुंबई इंडियंस के कप्तान को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी 

रोहित शर्मा अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे
रोहित शर्मा अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे

आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ले के साथ उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं रहा था। रोहित के बल्ले से अच्छा प्रदर्शन के देखने के लिए फैंस काफी बेताब होंगे। इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनके मुताबिक रोहित शर्मा आईपीएल 2023 में बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

रोहित शर्मा के लिए पिछले आईपीएल काफी खराब रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 20 से भी कम की औसत से सिर्फ 268 रन बनाये थे। वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे। वहीँ मुंबई इंडियंस अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी और टूर्नामेंट से बाहर होने पहली टीम बनी थी।

हालांकि पिछले कुछ समय से रोहित काफी अच्छी फॉर्म में हैं और इसी वजह से गावस्कर को लगता है कि वह आगामी सत्र में प्रभाव छोड़ेंगे। उन्होंने जोफ्रा आर्चर और इशान किशन को लेकर भी अहम बातें कही।

स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों के बारे में कहा,

जोफ्रा आर्चर निश्चित रूप से एक (ट्रम्प कार्ड) है। वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन पर भी सबकी निगाहें होंगी। और मुझे लगता है कि रोहित शर्मा इस सीजन में वास्तव में कुछ खास करेंगे।

मुंबई इंडियंस की मजबूत कड़ी जोफ्रा आर्चर होंगे - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर का मानना है कि जोफ्रा आर्चर उस भूमिका को अच्छी तरह से निभा पाएंगे, जो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निभाते थे। बुमराह आगामी सीजन का हिस्सा नहीं होंगे। गावस्कर का मानना है कि आर्चर की खेल के विभिन्न चरणों में गेंदबाजी करने की क्षमता निश्चित रूप से मुंबई इंडियंस को काफी मदद करेगी। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि उनकी मजबूत कड़ी जोफ्रा आर्चर की मौजूदगी होगी। वह शुरू में विकेट हासिल कर सकते हैं और अंत में कुछ ओवर भी फेंक सकते हैं, रनों पर लगाम लगा सकते हैं और विकेट भी ले सकते हैं।

हालाँकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी का मानना है कि मुंबई इंडियंस के स्पिन विभाग में अनुभव की कमी कमजोरी साबित हो सकती है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि उनका स्पिन कॉम्बिनेशन कमजोरी हो सकता है। उनके पास नई गेंद का आक्रमण पसंद है लेकिन स्पिन कॉम्बिनेशन थोड़ा हल्का लग रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now