ऋषभ पंत T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का हिस्‍सा बनेंगे, पूर्व कप्‍तान ने किया दावा

New Zealand v India T20I Media Opportunity
ऋषभ पंत के आगामी आईपीएल में खेलने की उम्‍मीदें मजबूत नजर आ रही हैं

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम के स्‍क्‍वाड में शामिल हो सकते हैं, अगर वो आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपनी फिटनेस साबित कर दें और दिखाएं कि चोट से कुछ भी बदला नहीं है।

याद दिला दें कि पिछले साल ऋषभ पंत का गंभीर कार एक्‍सीडेंट हुआ था, जिसमें वो बुरी तरह जख्‍मी हुए थे। भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज इस समय चोटों से उबरने में जुटे हैं। पंत धीमे-धीमे प्रगति की राह पर हैं और रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी दोबारा शुरू कर दी और 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ज्‍यादा गति की गेंदों का सामना कर रहे हैं।

ऋषभ पंत के पास आईपीएल 2024 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका होगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि पंत आईपीएल 2024 के दौरान समय पर लौटकर टीम का नेतृत्‍व करेंगे। टी20 वर्ल्‍ड कप भी नजदीक है और ऐसे में पंत के लिए आईपीएल 2024 महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट होगा।

हालांकि, सुनील गावस्‍कर का मानना है कि पंत अगर आईपीएल में अपनी फिटनेस साबित कर दें तो टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा बन सकते हैं। स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए सुनील गावस्‍कर ने कहा कि पंत सीधे टीम में आएंगे क्‍योंकि वो प्रभावी खिलाड़ी हैं।

लिटिल मास्‍टर ने कहा कि अगर विकेटकीपर बल्‍लेबाज बिना चोटिल हुए पूरा आईपीएल खेलते हैं तो वो टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में आ सकते हैं। फिर यह ध्‍यान देने की जरुरत नहीं कि फ्रेंचाइजी के लिए उनका प्रदर्शन कैसा रहा है। भारत के महान बल्‍लेबाज ने कहा कि पंत गेमचेंजर हैं और अगर वो चयनकर्ता होते तो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पहले विकेटकीपर-बल्‍लेबाज को चुनते।

सुनील गावस्‍कर ने कहा, 'हां, वो टीम में लौटेगा। वो प्रभावी खिलाड़ी है। पंत आईपीएल में अपनी फिटनेस साबित करेगा। आईपीएल शुरू होने में चार महीने हैं। वो आईपीएल खेलेगा। आईपीएल में वो जो भी करेगा। अगर उसने बिना चोटिल हुए आईपीएल खेला तो सीधे भारतीय टीम में आएगा। चाहे फिर वो आईपीएल में एक रन बनाए या बिना खाता खोले आउट हो जाए। मेरे ख्‍याल से वो गेमचेंजर है। अगर मैं चयनकर्ता होता तो सबसे पहली पसंद में पंत को रखता।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar