रहमानुल्लाह गुरबाज की बल्लेबाजी एम एस धोनी की कॉपी लगती है...अफगानी बल्लेबाज के बारे में पूर्व ओपनर ने दिया बड़ा बयान

Afghanistan v Sri Lanka - ICC Men
Afghanistan v Sri Lanka - ICC Men's T20 World Cup

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज को एम एस धोनी (MS Dhoni) के जैसा बल्लेबाज बताया है। गावस्कर के मुताबिक गुरबाज, एम एस धोनी की कॉपी लगते हैं। इसके अलावा उन्होंने एक इंसान के तौर पर गुरबाज की काफी तारीफ भी की है।

रहमानुल्लाह गुरबाज की अगर बात करें तो वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं। सुनील गावस्कर के मुताबिक गुरबाज को जेसन रॉय के साथ ओपनिंग में मौका मिलना चाहिए। उन्होंने गुरबाज के खेल भावना की काफी तारीफ की है।

रहमानुल्लाह गुरबाज की बल्लेबाजी मुझे काफी पसंद है - सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज को लेकर सुनील गावस्कर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने रहमानुल्लाह गुरबाज की बैटिंग देखी है और वो मुझे काफी पसंद हैं। वो काफी आक्रामक हैं और उनकी बैटिंग एम एस धोनी की थोड़ा कॉपी लगती है और इसी वजह से वो मुझे पसंद हैं। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद उन्होंने मानवता दिखाते हुए फुटपॉथ पर सो रहे लोगों को पैसे दिए थे। उन्हें निश्चित तौर पर टीम में होना चाहिए।

आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने अब तक 49 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 6 अर्धशतक की मदद से 1271 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 25.93 का रहा है, जबकि स्‍ट्राइक रेट 137.10 का रहा है।

गुरबाज ने पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था, जिसमें उनका प्रदर्शन मिला-जुला रहा था। कुछ मैचों में उन्होंने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी तो कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। हालांकि ओवरऑल इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। गुरबाज एक बार फिर से आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता