Create

विराट कोहली के ऊपर कप्तानी का कभी कोई दबाव ही नहीं था, पूर्व दिग्गज की प्रतिक्रिया

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के ऊपर कभी भी कप्तानी का कोई दबाव नहीं था। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (IND vs SL) में विराट के बल्ले से रन निकलेंगे।

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। बीते छह महीनों में कोहली के करियर में काफी कुछ हुआ है। टी20 विश्व कप से पहले कोहली ने घोषणा की थी कि अब वह भारत की टी20 टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। उनकी कप्तानी में भारत टी-20 विश्व कप के पहले दौर से ही बाहर हो गया था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले ही कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज हारने के बाद उन्होंने खुद ही टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी।

विराट कोहली लगभग दो साल से अपने 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार कर रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है।

विराट कोहली के ऊपर कप्तानी का दबाव नहीं था - सुनील गावस्कर

कई लोगों का मानना है कि कप्तानी के दबाव की वजह से वो रन नहीं बना पा रहे थे। हालांकि पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

विराट कोहली जब कप्तान थे तो उन्होंने दिखाया था कि उनके ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है। वो लगभग हर एक पारी में शतक लगा रहे थे। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि कप्तानी का कोई बोझ उनके ऊपर था। कप्तान के तौर पर आपको कई चीजों को देखना होता है लेकिन जब आप कप्तान नहीं होते हैं तो पूरी तरह से अपनी बैटिंग पर फोकस कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment