Hindi Cricket News - भारत-पाकिस्तान सीरीज के सवाल पर सुनील गावस्कर का शानदार जवाब

 सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा स्थिति को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक शानदार प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लाहौर में बर्फबारी हो सकती है लेकिन भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो सकती। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा के यूट्यूब चैनल पर गावस्कर ने एक सवाल के जवाब में यह बयान दिया।

गावस्कर ने हंसते हुए कहा कि लाहौर में बर्फबारी होना आसान है लेकिन द्विपक्षीय सीरीज होना आसान नहीं है। लिटिल मास्टर ने कहा कि आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों के बीच मुकाबले हो सकते हैं लेकिन किसी द्विपक्षीय सीरीज की उम्मीद फ़िलहाल नहीं की जा सकती। रमीज राजा ने उनसे इस बारे में सवाल किया था।

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया नई भारतीय दीवार

इससे पहले शोएब अख्तर भी कोरोना वायरस की लड़ाई में फंड के लिए भारत-पाकिस्तान सीरीज की मांग कर चुके हैं लेकिन उसे कपिल देव ने सिरे से खारिज कर दिया था। हालांकि उसमें गावस्कर ने कहा था कि निकट भविष्य में ऐसा हो सकता है लेकिन अभी शायद ऐसा देखने को नहीं मिलेगा। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच आठ साल से कोई सीरीज नहीं हुई। भारत-पाक के बीच जो भी मैच हुए वो सब एशिया कप, आईसीसी वर्ल्ड कप या चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान ही हुए हैं।

पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी गतिविधियों के कारण दोनों देशों का क्रिकेट प्रभावित हुआ है। भारत सरकार ने साफ़ कहा है कि खेल और आतंकी घटनाएँ एक साथ नहीं चल सकती। ऊरी और पठानकोट में हुए आतंकी हमलों के बाद क्रिकेटिंग रिश्तों में खटास चल रही है। देखना होगा कि इन रिश्तों में पड़ी दरार को ठीक होने में कितने साल का समय और लगता है। फ़िलहाल कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में क्रिकेट कार्यक्रम रद्द हुए हैं और आईपीएल भी उनमें से एक है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now