IND vs ENG : विशाखापट्टनम टेस्ट को बीच में ही छोड़कर कानपुर रवाना हुए सुनील गावस्कर, दुखद वजह आई सामने 

Neeraj
India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार से विशाखापट्टनम में शुरू हुआ। मैच के पहले ही दिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के लिए एक बुरी खबर सामने आई। वह कमेंट्री के लिए विशाखापट्टनम में मौजूद थे, लेकिन उन्हें अचानक कानपुर जाना पड़ा, क्योंकि उनकी सास पुष्पा मेहरोत्रा का निधन हो गया।

बता दें कि इस सीरीज में गावस्कर हिंदी और इंग्लिश कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं, लेकिन अब वो दूसरे मैच में कमेंट्री नहीं करेंगे। दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अपनी पत्नी मार्शनील गावस्कर और परिवार के साथ शुक्रवार को कानपुर रवाना हो गए।

गावस्कर ने बी.एल मेहरोत्रा और पुष्पा मेहरोत्रा की बेटी मार्शनील से 1974 में शादी रचाई थी। दोनों की पहली मुलाकात 1973 में हुई थी, जब मार्शनील एक क्रिकेट मैच के दौरान गावस्कर का ऑटोग्राफ लेने के लिए पहुंची थीं। उस मुलाकात के दौरान 74 वर्षीय गावस्कर ने उन्हें ऑटोग्राफ देने के साथ अपना दिल भी दे दिया था और दोनों एक साल बाद शादी के बंधन में बंध गए थे।

गावस्कर की सास का उनके बेटे रोहन गावस्कर के साथ काफी अच्छा रिश्ता था। दिवंगत पुष्पा मेहरोत्रा ने 2004 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान रोहन के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को लेकर बात की थी और उसे खास भी बताया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन का हाल

विशाखापट्टनम में हो रहे इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले खेलते हुए मेजबानों ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर 336 रन बना लिए। इसमें सबसे बड़ा योगदान यशस्वी जायसवाल का रहा, जिन्होंने नाबाद 179 रन बनाये। हालाँकि, उनके अलावा दूसरा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाया। शुभमन गिल (34), श्रेयस अय्यर (27), रजत पाटीदार (32) और अक्षर पटेल (27) सेट होने के बाद आउट हो गए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar