Create
Notifications

"उन्होंने एमएस धोनी से काफी कुछ सीखा है" - हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर की बड़ी प्रतिक्रिया 

एमएस धोनी के साथ हार्दिक पांड्या
एमएस धोनी के साथ हार्दिक पांड्या
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। उनकी कप्तानी से पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी काफी प्रभावित नजर हुए हैं और उन्होंने हार्दिक की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर खिलाड़ी का जबरदस्त प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। हार्दिक पांड्या ने अक्सर कहा है कि उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) से काफी कुछ सीखा है।

सुनील गावस्कर को भी लगता है कि हार्दिक ने करीबी दोस्त और मेंटर धोनी से काफी कुछ सीखा है। गावस्कर के मुताबिक हार्दिक ने मैन मैनेजमेंट काफी अच्छी तरीके से किया है और इसी का फायदा उनकी टीम को मिल रहा है।

हार्दिक की कप्तानी में एमएस धोनी का दृष्टिकोण है - सुनील गावस्कर

आईपीएल 2022 फाइनल से स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत के दौरान हार्दिक को लेकर गावस्कर ने कहा,

हार्दिक पांड्या की कप्तानी को देखकर लगता है कि उन्होंने एमएस धोनी से काफी कुछ सीखा है। वह एमएस धोनी को अपना बड़ा भाई और अपना हीरो मानते हैं। उनकी मैन-मैनेजमेंट शैली एमएस धोनी का दृष्टिकोण है। मैदान पर ज्यादा इमोशन नहीं दिखाना और ड्रेसिंग रूम में अपनी गलतियों के बारे में किसी को बताना। इस वजह से हर खिलाड़ी कप्तान के लिए कुछ खास करना चाहता है। हार्दिक अपनी गेंदबाजी में बदलाव और फील्ड प्लेसमेंट के साथ भी बहुत प्रभावशाली रहे हैं। कप्तान के रूप में उनकी सफलता टीम इंडिया के लिए सकारात्मक संकेत है।

उल्लेखनीय है कि बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या का यह पहला आईपीएल सीजन था और उन्हें इससे पहले कप्तानी का अनुभव भी नहीं था। इन सब के बावजूद उन्होंने अपनी टीम में मौजूदा खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया और उनकी टीम सबसे पहले आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंची।

गुजरता और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है और खबर लिखे जाने तक राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले में एक विकेट गंवा दिया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...