Create

"राहुल द्रविड़ के अप्लाई करने के बाद अब किसी और को कोच पद के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं है"

England Lions v India A - Day Three
England Lions v India A - Day Three
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच पद के लिए अप्लाई करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल द्रविड़ ने ऑफिशियली कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है और इसका मतलब ये है कि किसी और को अब आवेदन करने की जरूरत ही नहीं है। क्योंकि उनके अनुभव को देखते हुए उनकी नियुक्ति के आसार ज्यादा हैं।

राहुल द्रविड़ ने आवेदन करने के अंतिम दिन अप्लाई कर दिया। इसका मतलब यही हुआ कि मुख्य कोच की पोस्ट के लिए द्रविड़ ही पहली पसंद होंगे और वे अन्य कई आवेदनकर्ताओं से आगे होंगे। द्रविड़ को कोच बनाये जाने पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी का कार्य संभालने के लिए वीवीएस लक्ष्मण या अनिल कुंबले में से किसी एक को चुना जा सकता है।

विशेष रूप से द्रविड़ के भरोसेमंद सहयोगी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे ने सोमवार को गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया था। पारस को द्रविड़ का भरोसेमंद भी माना जाता है। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं।

राहुल द्रविड़ भारतीय कोच के तौर पर पहली पसंद होंगे - सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ को कोच बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बिना किसी शक के उन्हें कोच बनाया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि अब किसी और को आगे अप्लाई नहीं करना चाहिए। जिस तरह से द्रविड़ ने अंडर-19 टीम को हैंडल किया, उन्हें डायरेक्शन दिया और एनसीए में जिस तरह का उनका काम रहा है उससे उनकी क्षमता का पता चलता है। वो ना केवल ग्राउंड बल्कि प्रशासनिक कामों में भी काफी दक्ष हैं। इसीलिए मुझे लगता है कि उनका चयन तय है और कोच पद के लिए अप्लाई करना महज एक औपचारिकता है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...