Create

विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच को लेकर आया बड़ा बयान, दिग्गजों से हुई तुलना

Australia v India - 2nd Test: Day 3
Australia v India - 2nd Test: Day 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इसे काफी खास रिकॉर्ड बताया है और कहा है कि इससे पहले भी कई महान खिलाड़ी 100 टेस्ट खेलने का कारनामा कर चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मुकाबला विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। वो ये कीर्तिमान हासिल करने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी होंगे। इससे पहले कई दिग्गज प्लेयर भारत के लिए 100 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं।

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की काफी तारीफ की और उन्हें जबरदस्त प्लेयर बताया। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैं इतना ही कह सकता हूं कि ये काफी बड़ी उपलब्धि होगी। जब आप स्कूल के बच्चे के तौर पर क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो फिर एक दिन जरूर भारत के लिए खेलने का सपना देखते हैं। अचानक जब आप खेलने लगते हैं और फिर साल दर साल बीतते जाते हैं और फिर आपका 100वां टेस्ट भी आ जाता है। ये काफी खास फीलिंग है। विराट कोहली ने हर एक फॉर्मेट में जबरदस्त सफलता हासिल की है। ऐसा नहीं है कि वो केवल टेस्ट क्रिकेट में ही सफल रहे हैं।

विराट कोहली को अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाना चाहिए - सुनील गावस्कर

विराट कोहली ने काफी लंबे समय से शतक नहीं लगाया है और फैंस उनके शतक का इंतजार कर रहे हैं। गावस्कर के मुताबिक विराट कोहली को अपने ऐतिहासिक टेस्ट मैच में शतकों का सूखा खत्म करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा,

उम्मीद करता हूं कि वो अपने 100वें टेस्ट को शतक के साथ सेलिब्रेट करेंगे। ज्यादा बल्लेबाज ये कारनामा नहीं कर पाए हैं। मुझे याद है कॉलिन कॉवड्रे शायद पहले प्लेयर थे जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेले थे और 100वें टेस्ट में शतक भी लगाया था। जावेद मियांदाद ने ये किया था। एलेक्स स्टीवर्ट ने भी ये कारनामा किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment