वर्ल्ड कप 2023 जीतने के लिए भारतीय दिग्गज ने इंग्लैंड को बताया फेवरिट, अहम वजह का किया जिक्र 

इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में 2023 वर्ल्ड कप में उतरेगा
इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में 2023 वर्ल्ड कप में उतरेगा

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) को शुरू होने में अभी कुछ दिन बाकी हैं लेकिन सभी ने टूर्नामेंट जीतने के लिए अपनी-अपनी फेवरिट टीमों का नाम बताना शुरू कर दिया है। कुछ दिग्गजों ने भारतीय टीम पर दांव लगाया, तो कुछ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को भी दावेदार बता रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी अपने फेवरिट टीम के नाम का खुलासा किया और उन्होंने इंग्लैंड (England Cricket Team) को वर्ल्ड कप 2023 जीतने का फेवरिट बताया।

इंग्लैंड ने 2019 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और फाइनल में न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार ख़िताब पर कब्जा जमाया था। वहीं जोस बटलर की टीम का मौजूद फॉर्म भी काफी अच्छा नजर आ रहा है। उन्होंने भारत आने से पहले अपने घर पर न्यूजीलैंड को चार मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से मात दी और इसके बाद आयरलैंड को भी 1-0 से हराया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'मिशन वर्ल्ड कप' पर भारतीय दिग्गज से वर्ल्ड कप 2023 के लिए उनकी फेवरिट टीम के बारे में बताने को कहा गया। गावस्कर ने कहा,

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, क्योंकि टॉप आर्डर और बल्लेबाजी में उनके पास जिस तरह की प्रतिभा है, उनके पास दो या तीन विश्वस्तरीय आलराउंडर हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से मैच का रुख बदल सकते हैं। उनके पास एक बहुत अच्छा गेंदबाजी लाइन-अप है जो अनुभवी भी है, इसलिए इस समय निश्चित रूप से मेरे लिए फेवरिट हैं।

इंग्लैंड टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी, जो कि मौजूदा टूर्नामेंट का पहला मैच भी होगा। हालाँकि, उससे पहले टीम को दो वार्म-अप मुकाबले भी खेलने हैं। उनका पहला वार्म-अप मैच भारत के खिलाफ गुवाहाटी में 30 अक्टूबर को है, जबकि दूसरा मैच बांग्लादेश से 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में ही है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जानी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंग्स्टन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स।

Quick Links