Create
Notifications

ग्लेन मैक्सवेल को बनाया जाए आरसीबी का कप्तान, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPL)
ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPL)
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का नया कप्तान किसे नियुक्त किया जाए, इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को आरसीबी का कप्तान बनाने का सुझाव दिया है। उनके मुताबिक अगर मैक्सवेल को कप्तान बनाया जाता है तो वो और भी ज्यादा जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करेंगे।

विराट कोहली ने 2021 सीजन के बाद ये ऐलान कर दिया था कि वो अब आगे टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। वहीं आरसीबी ने इस सीजन फाफ डू प्लेसी को भी ऑक्शन के दौरान खरीदा। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम ने 5 करोड़ 50 लाख की रकम में हासिल किया। ऑक्शन के बाद आरसीबी टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने कहा था कि आरसीबी के पास अब विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसी के रूप में तीन लीडर मौजूद हैं जो टीम के लिए काफी शानदार है।

ग्लेन मैक्सवेल कप्तानी मिलने पर मैच्योरिटी के साथ खेलेंगे - सुनील गावस्कर

वहीं सुनील गावस्कर ने कहा है कि मैक्सवेल को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जाना चाहिए। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से अगर मैक्सवेल को ये जिम्मेदारी दी जाए तो फिर वो एक अलग तरह के खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। पिछले साल शायद मेगा ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए उन्होंने काफी जबरदस्त बैटिंग की थी और उन्हें रिटेन कर लिया गया। मेरे लिहाज से ये उनके लिए काफी सही था। जब किसी भी प्लेयर को बड़ी जिम्मेदारी दे दी जाती है तो फिर वो काफी अच्छा खेलने लगता है। उनका शॉट सेलेक्शन काफी शानदार हो जाता है। इसलिए अगर मैक्सवेल को कप्तान बनाया जाता है तो फिर वो ज्यादा रन बनाएंगे और काफी अच्छा खेलेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...