Create
Notifications

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का  फिनिशर होना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर का बयान

दिनेश कार्तिक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम का फिनिशर होना चाहिए। गावस्कर के मुताबिक दिनेश कार्तिक के फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए कई मैचों में अंत में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस सीजन 13 मैचों में उन्होंने 192.56 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट और 57 के औसत से 285 रन बनाए हैं। सबसे खास बात ये है कि इन 13 पारियों के दौरान वो 8 बार नॉट आउट रहे हैं। यही वजह है कि हर कोई उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने की बात कह रहा है।

दिनेश कार्तिक का चयन जल्द इंडियन टीम में होना चाहिए - सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक को लेकर सुनील गावस्कर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिस तरह से दिनेश कार्तिक के लिए ये आईपीएल जा रहा है मेरे हिसाब से वो टी20 वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार हैं। शायद उससे भी पहले साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड टूर के लिए उनका चयन किया जा सकता है। मेरा मानना है कि उन्हें जल्द से जल्द भारतीय टीम में होना चाहिए। मैं चाहूंगा कि वो छठे, सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करें और मैचों को फिनिश करें जैसा आरसीबी के लिए कर रहे हैं।

इससे पहले हरभजन सिंह ने भी कहा था कि अगर वो सेलेक्टर होते तो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दिनेश कार्तिक का चयन करते। उन्होंने कहा कि कहा कि भारतीय टीम हार्दिक पांड्या को फिनिशर के तौर पर मौका दे सकती है, जिससे कार्तिक को मध्यक्रम में कुछ और गेंदें खेलने का मौका मिल सकेगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...