Create

'भारत से बदला लेने के लिए इंग्लैंड बना सकता है हरी और घास वाली तेज पिचें'

भारत (India) दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम (England Team) को हाल ही में टेस्ट सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा था। अब भारतीय टीम (Indian Team) को इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इंग्लैंड अपनी घरेलू पिचों पर बेहतर प्रदर्शन करता है और भारतीय टीम को परेशान करने के लिए कोई रणनीति भी बना सकता है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि इंग्लैंड भारतीय टीम से बदला लेने के लिए घास वाली तेज पिचें बना सकता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार गावस्कर ने कहा कि अपने फायदे के लिए इंग्लैंड हरी तेज पिचें बनाए, तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। भारत से बदला लेने के लिए इंग्लैंड ऐसा कर सकता है लेकिन भारतीय टीम के पास इससे निपटने के लिए ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता रखते हैं।

सुनील गावस्कर का पूरा बयान

गावस्कर ने कहा कि अगर इंग्लैंड में पिचों पर घास छोड़ी जाती है, तो चिंता की बात नहीं होनी चाहिए क्योंकि भारत के पास भी उससे मदद प्राप्त करने वाले गेंदबाज हैं। ये तेज गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। गावस्कर ने यह भी कहा कि आम तौर पर देखा जाता है कि इंग्लैंड के ग्राउंड्समैन पिचों पर घास छोड़ते हैं, ताकि घरेलू टीम को मदद मिले।

गौरतलब है कि भारत दौरे पर आई इंग्लिश टीम को स्पिन पिचों का सामना करना पड़ा था और उनके बल्लेबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इंग्लैंड में भी अब घास वाली तेज पिचें देखने को मिल सकती है। आम तौर पर भी इंग्लैंड की पिचों में घरेलू टीम के लिए मददगार पिचें ही तैयार की जाती है। भारतीय टीम ने घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से हराया था।

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment