Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन के घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने पर उठाया सवाल

Enter caption
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन के घरेलू क्रिकेट ना खेलने को लेकर बीसीसीआई पर सवाल उठाए हैं। गावस्कर ने कहा है कि धोनी और धवन को वर्ल्ड कप से पहले घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने की अनुमति क्यों दी जा रही है।

गावस्कर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि धोनी और शिखर धवन से पूछा जाना चाहिए कि वो रणजी मैचों में क्यों नहीं खेल रहे हैं। वास्तव में हमें बीसीसीआई और चयनकर्ताओं से पूछना चाहिए कि उन्होंने इस बात की इजाजत कैसे दे दी कि आप घरेलू क्रिकेट ना खेलें। गावस्कर ने कहा कि अगर भारतीय टीम को अच्छा प्रदर्शन करना है तो सभी खिलाड़ियों का शानदार फॉर्म में होना जरूरी है और उसके लिए उन्हें लगातार क्रिकेट खेलते रहना होगा।

गावस्कर ने कहा कि धोनी को खासकर रणजी मैचों में खेलना चाहिए था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थे और ना ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला वो खेले थे। इसका मतलब ये हुआ कि 1 नवंबर को उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला था और अब उसके बाद वो सीधे जनवरी में खेलेंगे। ये एक बहुत बड़ा गैप है। अगर उन्होंने उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो वर्ल्ड कप टीम में उनकी जगह को लेकर काफी सवाल खड़े होंगे।

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है आपका शरीर उतना तेजी से काम नहीं करता है। अगर आप घरेलू स्तर पर क्रिकेट का कोई भी फॉर्म खेलते हैं तो फिर आपको वहां पर लंबी पारी खेलने का मौका मिलता है और इससे आपकी काफी अच्छी प्रैक्टिस हो जाती है।

गौरतलब है एम एस धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से ही मैच नहीं खेला है। वहीं धवन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद परिवार के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं। वो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...