Create
Notifications

'ऋषभ पन्त ने जेम्स एंडरसन को ऐसे खेला जैसे वह कोई स्पिनर हो'

Naveen Sharma

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पन्त की जमकर तारीफ की है। सुनील गावस्कर ने ऋषभ पन्त के खेल को लेकर कहा कि उन्होंने जेम्स एंडरसन (James Anderson) को स्पिन गेंदबाज की तरह खेला। सुनील गावस्कर ने ऋषभ पन्त के आक्रामक खेल की प्रशंसा करते हुए गावस्कर ने कहा कि उन्होंने समय लेकर अपना खेल जारी रखा।

इंडिया टुडे से बातचीत में गावस्कर ने पन्त के खेल के बारे में कहा कि पन्त ने गर्दन पर चोट करने वाला प्रहार किया लेकिन इससे पहले वह देख रहे थे कि पिच क्या करती है, गेंदबाज क्या कर रहे हैं। उन्होंने यह भी भांप लिया था कि इंग्लैंड डॉम बेस की स्पिन गेंदबाजी पर भरोसा नहीं कर पा रही है। वे तीन गेंदबाजों तक सीमित थे और चौथा नाम जो रूट था और यही कारण था कि पन्त ने अपना समय लिया।

सुनील गावस्कर का पूरा बयान

गावस्कर ने कहा कि लीच ने शुरु में पन्त के लिए मुश्किलें खड़ी की थी। उन्हें देखकर खेलना पड़ा, साथ में स्टोक्स और एंडरसन भी थे। एक बार उन्होंने देख लिया कि पिच में ज्यादा कुछ नहीं है, तब उन्होंने कुछ असाधारण शॉट खेले। गावस्कर ने यह भी कहा कि शतक के लिए पहला पन्त ने नई गेंद के बाद की और जेम्स एंडरसन को ऐसे खेला जैसे किसी स्पिनर को खेल रहे हों। रिवर्स स्वीप शानदार रहा, इसके अलावा यह भी अच्छी बात रही कि इस बार वह अपना शतक बनाने से नहीं चूके।

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान ऋषभ पन्त ने फिफ्टी तक धीमी गति से बल्लेबाजी की। इसके बाद तेजी से खेलते हुए उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और छक्के से शतक पूरा किया। जेम्स एंडरसन सहित इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों को ऋषभ पन्त ने निशाना बनाया। पन्त की बल्लेबाजी के कारण भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर फहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल की।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...