Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी के लिए सुनील गावस्कर का भावुक बयान

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी
Naveen Sharma

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आई है लेकिन सुनील गावस्कर से सबसे अलग बात का जिक्र किया है। महेंद्र सिंह धोनी के बारे में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर वर्णन कर रहे थे। महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद सुनील गावस्कर 2011 के आईपीएल मैच का जिक्र कर रहे थे जिसमें वह महेंद्र सिंह धोनी से मिले थे। इस दौरान सुनील गावस्कर ने कहा था कि मैं दुनिया को अलविदा कहते समय वह छक्का देखना चाहूँगा, जो आपने वर्ल्ड कप फाइनल मैच में लगाया था।

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए उस घटना को याद कर गावस्कर ने कहा

"कुछ दिनों बाद आईपीएल शुरू हुआ, चेन्नई सुपरकिंग्स अपना पहला मैच खेल रही थी और मैं मैदान पर था। मैंने महेंद्र सिंह धोनी से मुलाक़ात की और कहा कि देखो अगर मेरे जीवन के कुछ ही मिनट बचे हैं, तो मैं किसी से उस शॉट को लगाने के लिए कहूँगा। मुझे वह शॉट पसंद है और उसे देखते हुए दुनिया को अलविदा कहना चाहूँगा। यही एक शानदार तरीका होगा और मैं चेहरे पर मुस्कान के साथ जाऊँगा। यही शब्द मैंने धोनी को कहे थे जो उनके लिए मामूली होंगे। वह मुस्कुराए और कुछ नहीं बोले।"

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस में इस बार नहीं मिलेगा मौका

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के लिए यादगार दिन चुना

पूर्व भारतीय ओपनर उस छक्के का जिक्र कर रहे थे जो महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के गेंदबाज नुवान कुलसेकरा की गेंद पर जड़कर भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप का ख़िताब दिलाया था। धोनी को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही सुरेश रैना ने भी खेल को अलविदा कह दिया। उन्होंने कहा कि माही भाई के बिना मैं कुछ नहीं था इसलिए मैं भी इसी दिन को संन्यास के लिए चुनता हूँ। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास के बारे में ऐलान किया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...