Create

सुनील गावस्कर के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज करेंगे अच्छा प्रदर्शन

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) को 2021 के इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बैक किया है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज के अनुसार कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे भारतीय बल्लेबाज नई गेंदों के प्रभावों का मुकाबला कर सकते हैं नई गेंद का जिम्मा जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में होगा।

गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम को इंग्लैंड की परिस्थितियों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि अगस्त-सितंबर में श्रृंखला शुरू होने तक सूरज निकल जाएगा। साउथैम्पटन में विकेट काफी गीला था और मौसम में बादल छाए हुए थे, जिससे बल्लेबाजों के लिए यह बेहद मुश्किल हो गया था। पूर्व दिग्गज ने आगे कहा कि अगर भारतीय बल्लेबाज एंडरसन और ब्रॉड को नई गेंदों से विकेट लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो दोनों अपने अगले स्पैल के साथ विकेट लेने के लिए संघर्ष कर सकते हैं।

सुनील गावस्कर का बयान

द टेलीग्राफ के लिए लिखे कॉलम में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने यह भी कहा कि सीरीज सितम्बर-अक्टूबर में होनी है, तब तक सूरज निकल चुका होगा और पिचें सूखी होंगी और सबसे बड़े सम्मान के साथ अगर जिमी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड अपने पहले स्पैल में विकेट नहीं लेते हैं, वे अपने अगले स्पैल में संघर्ष कर सकते हैं।

England v India - 2nd Vitality International T20
England v India - 2nd Vitality International T20

भारतीय बल्लेबाजों को यह जानकर खुशी होगी कि ब्रॉड और एंडरसन इस श्रृंखला में अग्रणी फॉर्म में नहीं हैं। दोनों तेज गेंदबाजों ने जून की शुरुआत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के खिलाफ संघर्ष किया। इससे कहा जा सकता है कि भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए। इंग्लैंड में इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी का अनुभव भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों को है। हालांकि भारतीय टीम के पास प्रैक्टिस के लिए भी काफी समय रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment