KL Rahul की फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

केएल राहुल (KL Rahul) चोट के बाद वापस आकर ज़्यादा सफल नहीं रहे हैं। उनके बल्ले से रन भी देखने को नहीं मिले हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता है। केएल राहुल की फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने चिंता जताई है।

गावस्कर ने कहा कि ठीक है, वह वही कर रहे थे जो टीम उनसे उम्मीद कर रही थी। पहले गेम में उन्होंने अर्धशतक जड़ा लेकिन दूसरे मैच में आठ ओवर के गेम में उनको पहली गेंद से ही बल्ला घूमाना था। उन्होंने टीम के लिए अपने विकेट का बलिदान कर दिया। इसी तरह तीसरे मैच में जरुरी दर 9 रन प्रति ओवर से अधिक थी, यह कभी आसान नहीं होता, आप एक अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं। उन्होंने वहां पर अपना विकेट गंवा दिया।

गावस्कर ने यह भी कहा कि कोहली की तरह जब केएल राहुल भी प्रॉपर तरीके से अपने क्रिकेटिंग शॉट खेलते हैं तो उनको रोकना मुश्किल हो जाता है। वे अक्रॉस द लाइन जाकर खेल सकते हैं। उनका फ्लिक अच्छा है लेकिन क्रॉस बैट शॉट से बचना चाहिए। इससे मुश्किल होती है।

गौरतलब है कि एशिया कप में केएल राहुल का बल्ला नहीं चल पाया था। उनके अप्रोच को लेकर सवाल खड़े हुए थे। हालांकि चोट के बाद आकर पहले की तरह तूफानी प्रदर्शन करना किसी के लिए भी आसान कार्य नहीं होता है। ऐसे में केएल राहुल के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। बाद में उनके बल्ले से कुछ पुराने शॉट्स की झलक देखने को मिली थी। पूरी तरह से फॉर्म में वह अब भी नहीं हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल का फॉर्म में होना काफी अहम रहेगा। रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर खेलते हुए अच्छी और तेज शुरुआत देने का कार्य राहुल के कंधों पर होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now