मोहम्मद सिराज ने टपकाया जो रूट का कैच तो सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo - BCCI
Photo - BCCI

चेन्नई में भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन जो रूट का कैच छोड़ दिया गया। जो रूट का कैच मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) के हाथों में गया और वह इसे लपकने में नाकाम रहे। इसके बाद कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डाइव लगाने का प्रयास किये बिना कैच पकड़ना चाहिए।

सुनील गावस्कर ने कहा कि आजकल नीचे गिरते हुए कैच लेने का फैशन हो गया है ताकि टीवी में अच्छा दिखे। मोहम्मद सिराज के प्रयास को भी उन्होंने यही बताते हुए कहा कि डाइव लगाने की कोशिश नहीं करते हुए सिराज को कैच लपकना चाहिए था। गावस्कर ने कहा कि जरूरत नहीं हो वहां नीचे गिरने का कोई मतलब नहीं है।

मोहम्मद सिराज ने टपकाया आसान मौका

मोहम्मद सिराज पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे थे और इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कुलदीप यादव की गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला। बॉल बल्ले का किनारा लेकर सिराज के पास पॉइंट पर गई। सिराज ने उसे नीचे झुककर डाइव मारने के अंदाज में लपकने का प्रयास किया और मौका हाथ से चला गया। बॉल उनके हाथों से छिटककर जमीन पर गिर गई।

कुलदीप यादव को रूट क विकेट मिल सकता थ लेकिन कैच टपकने के बाद उन्हें काफी निराशा हुई। एक बार मैदान पर सन्नाटा छा गया था। किसी को समझ नहीं आया कि आसान कैच कैसे छूट गया। कमेंट्री बॉक्स में भी इसकी चर्चा हुई जिसमें गावस्कर ने अपनी बात रखी।

चेन्नई टेस्ट मैच में चौथे दिन के पहले सेशन में लंच तक इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि कप्तान जो रूट एक छोर पर खड़े होकर टीम को सँभालने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन टर्निंग पिच पर उनके बल्लेबाज लगातर आउट हो रहे हैं। पहले सेशन में चार विकेट गिरे। भारतीय टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

Quick Links

Edited by निरंजन