Create
Notifications

'रविन्द्र जडेजा की अब भारतीय टीम में वापसी मुश्किल है'

Naveen Sharma

रविन्द्र जडेजा (Ravindra jadeja) की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम (Indian Team) में खेलने वाले अक्षर पटेल ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए अपनी स्थायी जगह के लिए दावेदारी मजबूत की है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर का कहना है कि रविन्द्र जडेजा की टीम में जगह अब मुश्किल होगी। इसके पीछे उन्होंने कुछ कारण भी बताए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार गावस्कर ने कहा है कि अक्षर पटेल ने मिले मौकों को बखूबी भुनाया है और जडेजा की फॉर्म भी अभी चली गई है। ऐसे में अक्षर पटेल की दावेदारी मजबूत है। गावस्कर ने यह भी कहा है कि अक्षर पटेल की फील्डिंग जडेजा की तरह नहीं है लेकिन वह बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। ऐसे में जडेजा की टीम में वापसी मुश्किल है।

रविन्द्र जडेजा हैं चोटिल

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान रविन्द्र जडेजा चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम को आजमाया गया था क्योंकि अक्षर पटेल को हल्की चोट थी। नदीप इस मैच में फ्लॉप रहे और अगले मैच से अक्षर पटेल को टीम में जगह मिली। इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में ही अक्षर पटेल ने प्रभावित किया। तीन मैचों में उन्होंने 27 विकेट चटकाए और अंतिम टेस्ट में 43 रन की पारी भी खेली।

रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल में अब टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि दोनों को टीम में लिया जा सकता है लेकिन अंतिम ग्यारह के लिए मुकाबला होगा। पिछले कुछ समय से रविन्द्र जडेजा ने हर प्रारूप में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में उनके ऊपर कोई सवाल पहले भी नहीं था। ऐसे में जडेजा भी टीम के लिए एक अहम किरदार निभाने वाले खिलाड़ी हैं। फ़िलहाल वह चोट से रिकवर हो रहे हैं। देखना होगा कि रविन्द्र जडेजा को लेकर बोर्ड का क्या रुख रहता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...