IPL 2020: सुनील गावस्कर ने टी20 क्रिकेट को लेकर दी प्रतिक्रिया

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

पूर्व महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टी20 क्रिकेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सुनील गावस्कर ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करनी की सलाह दी है। इसके अलावा सुनील गावस्कर का मानना है कि टी20 क्रिकेट में गेंदबाज को दो बाउंसर फेंकने की छूट दी जानी चाहिए। आपको बता दें सुनील गावस्कर इस समय यूएई में खेले जा रहे आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं।

71 वर्षीय सुनील गावस्कर ने 'पीटीआई' से कहा, "टी 20 गेम बहुत अच्छे से चल रहे हैं और इसके साथ छेड़छाड़ करने की कोई आवश्यकता नहीं है।"

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान की हार के तीन बड़े कारण

टी20 गेम को लेकर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया

खेल के सबसे छोटे प्रारूप को बल्लेबाजों के लिए मुफीद माना जाता रहा है। ऐसे में गेंदबाजों के पक्ष की बात रखते हुए सुनील गावस्कर ने आगे कहा, "एक तेज गेंदबाज को दो बाउंसर प्रति ओवर की छूट होनी चाहिए और मैदान की बॉउंड्री लंबी की जा सकती हैं। पहले तीन ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाज को एक अतिरिक्त ओवर भी मिलना चाहिए। लेकिन सच में खेल में कोई बदलाव लाने की जरूरत नहीं है।"

आजकल टी20 क्रिकेट में मैचों में छोटी बॉउंड्री देखने को मिलती है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा रन बनने की संभावना रहती है। अगर बॉउंड्री का विस्तार किया जाएगा तो इससे गेंदबाजों को निश्चित रूप से लाभ पहुंचेगा।

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने गेंदबाजों के पक्ष में आगे कहा, "अब जब टीवी अंपायर यह भी जाँच कर रहा है कि क्या गेंदबाज ने नो बॉल के लिए ओवरस्टेप किया है, तो उसे यह भी देखना चाहिए कि क्या गेंद फेंके जाने से पहले नॉन-स्ट्राइकर ने क्रीज छोड़ दी है। अगर ऐसा पाया जाता है तब एक रन शॉर्ट माना जाना चाहिए। इस दौरान अगर चौका भी लगाया जाता है तब भी एक रन कम कर देना चाहिए।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now