Create
Notifications
Advertisement

विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में प्रभाव सबसे ज्यादा है- गावस्कर

Australia v India - ODI Game 1
Australia v India - ODI Game 1
ANALYST
Modified 10 Dec 2020
न्यूज़

विराट कोहली के रिकॉर्ड देखते हुए उनकी जितनी ही तारीफ की जाए, कम है। पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली को लेकर बयान दिया है। विराट कोहली को इस दशक का सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने माना है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट में उनका प्रभाव सबसे ज्यादा माना है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शॉ में बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर आप एक व्यक्ति के रूप में देखते हैं, तो निश्चित रूप से यह विराट कोहली के रूप में है। गावस्कर ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने जो मैच जीते हैं, उनमें विराट कोहली के आंकड़े देखने चाहिए।

गावस्कर ने माना विराट कोहली को प्रभावशाली

सुनील गावस्कर ने कहा कि मैं उस खिलाड़ी पर पड़ने वाले प्रभाव को देखता हूं, न कि केवल उसके द्वारा बनाए गए रन या विकेट को देखता हूँ। आगे उन्होंने कहा कि इस दशक में यह वास्तव में विराट कोहली प्रभाव रहा है। उन्होंने कहा कि कोहली ने ही सबसे अधिक मैचों पर प्रभाव डाला और भारत ने मुकाबलों में जीत हासिल की। 

गौरतलब है कि आईसीसी ने दशक के श्रेष्ठ खिलाड़ी के अवॉर्ड के लिए विराट कोहली को भी कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ नोमिनेट किया है। उनमें आर अश्विन का नाम भी शामिल है। गावस्कर की बात की तरफ देखा जाए, तो विराट कोहली का प्रभाव पीछा करते हुए काफी मैचों में रहा है। भारत को कई मुकाबले विराट कोहली ने अकेले जिताए हैं।

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

विराट कोहली का बल्ला वनडे क्रिकेट में लगातार बोला है इसलिए उनका औसत लगभग 60 का है। सबसे तेज बारह हजार वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ियों के मामले में भी विराट कोहली टॉप पर हैं। वनडे क्रिकेट में उनका बल्ला अलग स्तर पर ही रहता है। यह उनके आंकड़े बताते हैं।

Published 10 Dec 2020, 21:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now