अगर कोई बड़ा खिलाड़ी ये सोचे कि उनके बिना...पूर्व ओपनर ने भारत की जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

India  v England - 4th Test Match: Day One
India v England - 4th Test Match: Day One

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में मिली जीत को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर कोई बड़ा खिलाड़ी ये सोचे कि टीम उनके बिना नहीं जीत सकती है तो फिर उनके लिए ये एक आईना है। गावस्कर के मुताबिक बड़े खिलाड़ियों के बगैर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर में हराया था और अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है।

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान कई बड़े खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। केएल राहुल, मोहम्मद शमी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेले। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी शामिल नहीं किया गया। केएल राहुल ने सिर्फ पहला ही टेस्ट मैच खेला था। इसी वजह से सरफराज खान, आकाश दीप, ध्रुव जुरेल और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया।

क्रिकेट सिर्फ एक खिलाड़ी की वजह से नहीं चलता है - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक भारतीय टीम को गर्व करना चाहिए कि उन्होंने बड़े नामों के बगैर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने यही किया था। गावस्कर ने कहा,

तीन साल पहले भारत के कई बड़े नाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का हिस्सा नहीं थे। इसके बावजूद टीम ने ना केवल गाबा बल्कि मेलबर्न में भी जीत हासिल की थी और सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ कराया था। उस वक्त युवा भारतीय खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और इस बार इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन ऐसा ही रहा है। इसी वजह से मैं हमेशा कहता हूं कि आपको बड़े नामों की जरुरत नहीं है। अगर कोई भी बड़ा खिलाड़ी ये सोचता है कि उनके बिना भारतीय टीम जीत ही नहीं सकती है तो फिर ये दो सीरीज सबसे बड़ा उदाहरण हैं कि आप चाहें टीम में रहे या ना रहें, क्रिकेट टीम गेम है। ये सिर्फ एक खिलाड़ी की वजह से नहीं चलता है।

Quick Links