केएल राहुल की बॉडी लैंग्वेज विराट कोहली की तरह नहीं थी...सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
India v Australia - 2nd ODI
India v Australia - 2nd ODI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) के वनडे में लगातार खराब फॉर्म को लेकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल के अंदर कॉन्फिडेंस की कमी थी, क्योंकि उनकी बॉडी लैंग्वेज विराट कोहली की तरह नहीं लग रही थी। कोहली जब आउट भी होते थे तो उनकी बॉडी लैंग्वेज अलग होती है लेकिन केएल राहुल के साथ ऐसा नहीं था।

दरअसल केएल राहुल पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे। इसी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उप कप्तानी और टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। हालांकि वनडे सीरीज में उन्होंने बेहतरीन वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में केएल राहुल ने 91 गेंदों पर 75 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली और टीम को मैच जिताया।

केएल राहुल की बॉडी लैंग्वेज पॉजिटिव नहीं रहती थी - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक केएल राहुल की बॉडी लैंग्वेज वैसी नहीं रहती थी जैसी होनी चाहिए थी। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'हमने पहले भी कहा था कि केएल राहुल के पास तकनीक और टेंपरामेंट है लेकिन आपको लक की भी जरूरत होती है। जिस तरह से विराट कोहली अपनी पहली गलती पर ही आउट हो रहे थे, वैसा केएल राहुल के साथ भी हो रहा था। हालांकि जब विराट कोहली आउट होते थे तो उनकी बॉडी लैंग्वेज अलग होती थी। वो कॉन्फिडेंट होते थे। आप केएल राहुल के लिए ये चीज नहीं कह सकते थे। उनकी बॉडी लैंग्वेज उतनी पॉजिटिव नहीं होती थी।'

आपको बता दें कि केएल राहुल काफी समय तक खराब फॉर्म रहे और इसी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में उन्होंने एक बेहतरीन पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now