Create

विराट कोहली के डेब्यू टेस्ट सीरीज को लेकर पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के करीब हैं
विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के करीब हैं
सावन गुप्ता

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के डेब्यू टेस्ट सीरीज को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुनील गावस्कर ने बताया कि कैसे विराट कोहली ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स का सामना किया था जो उस वक्त काफी तेज गति से बॉलिंग कर रहे थे।

विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट मैच से सिर्फ एक कदम दूर हैं। भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। अपने टेस्ट करियर के दौरान विराट कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। उनका अब तक का सफर काफी शानदार रहा है।

विराट कोहली के अंदर पहले टेस्ट मैच से ही वो स्पार्क दिखा था - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली के टेस्ट करियर की काफी तारीफ की। उन्होंने बताया कि पहले टेस्ट मैच से ही कोहली के अंदर वो स्पार्क दिखा था। स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

विराट कोहली का अब तक का सफर काफी अच्छा रहा है। वो एक ऐसे प्लेयर रहे हैं जो अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में भी विरोधी टीम को स्लेज करने से नहीं डर रहे थे। 2011 में जब उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू किया था तो फिडेल एडवर्ड्स उन्हें काफी बाउंसर गेंदे डाल रहे थे और उन्हें घूर रहे थे। जवाब में विराट कोहली उन्हें फ्लाइंग किस दे रहे थे। इससे पता चलता है कि उन्हें अपने ऊपर कितना भरोसा था।

इससे पहले गावस्कर ने ये भी कहा था कि विराट कोहली के ऊपर कप्तानी की दबाव कभी नहीं था। उन्होंने कहा था,

विराट कोहली जब कप्तान थे तो उन्होंने दिखाया था कि उनके ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है। वो लगभग हर एक पारी में शतक लगा रहे थे। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि कप्तानी का कोई बोझ उनके ऊपर था।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...