IPL 2024 में सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान को लेकर सुनील गावस्कर की बड़ी प्रतिक्रिया, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का लिया नाम

(Photo Courtesy: AP and BCCI)
(Photo Courtesy: AP and BCCI)

IPL 2024 की शुरुआत से पहले 2016 की चैंपियन टीम सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) को ही अपना कप्तान नियुक्त करेगी, जिन्हें ऑक्शन के दौरान टीम ने इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बनाते हुए अपने साथ जोड़ा था।

दिसंबर में हुए ऑक्शन से पहले पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप का ख़िताब जितवाया था। इसका फायदा दिग्गज तेज गेंदबाज को ऑक्शन के दौरान हुआ और सनराइज़र्स हैदराबाद ने उन्हें ₹20.50 करोड़ की बड़ी रकम दी। उस समय कमिंस ऑक्शन इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे लेकिन कुछ देर बाद मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24 करोड़ से भी ज्यादा की रकम में खरीदा और वह सबसे महंगी खरीद बन गए।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान, गावस्कर से सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा पैट कमिंस को खरीदे जाने पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि पैट कमिंस एक समझदारी भरी खरीदारी थी, शायद थोड़ी ज़्यादा महंगी। स्मार्ट खरीदें क्योंकि वह उनकी टीम में नेतृत्व का पहलू लाएंगे, जिसकी पिछली बार कमी थी। पिछली बार, गेंदबाजी में कुछ बदलाव जो हमने महत्वपूर्ण मैचों में देखे थे, वे हैरान करने वाले थे और इसके कारण उन्हें मैच गंवाने पड़े। तो अब पैट कमिंस के आने से मुझे पूरा यकीन है कि वह टीम के कप्तान होंगे और इससे बहुत बड़ा अंतर आएगा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 में सनराइज़र्स हैदराबाद का प्रदर्शन भी कप्तान एडेन मार्करम की अगुवाई में कुछ खास नहीं रहा था और टीम 14 मैचों में से 4 में जीत हासिल कर अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। हालाँकि, मार्कराम की अगुवाई में सनराइज़र्स फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक़ वाली ईस्टर्न कैप ने SA20 में लगातार दूसरी बार ख़िताब पर कब्जा जमाया। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल में कप्तानी करने के मामले में मालिकों और टीम मैनेजमेंट द्वारा किसके ऊपर भरोसा दिखाया जाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now