Create

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की अनोखी आदत का सुनील गावस्कर ने किया खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि टीम मौजूदा समय में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसका एक बड़ा कारण ये भी है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं। सुनील गावस्कर ने मिड-डे में अपने कॉलम में लिखा है कि कैसे धोनी और कोहली खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने पर सराहते हैं।

सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा,"भारतीय टीम के पास अपने खिलाड़ियों को विशेष रूप से घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर इनाम देने की एक सुंदर प्रणाली है। जैसा कि भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस को पता है, भारतीय टीम के घरेलू सत्र के दौरान दोनों टीमें को एक विशेष चार्टर्ड फ्लाइट से एक स्थान से दूसरे स्थान तक लेकर जाया जाता है। इस दौरान फ्लाइट में टीम के साथ तकनीकी टीवी चालक दल भी होता है। बिज़नेस क्लास में सीमित सीटें होती हैं और टीमों के कप्तान, कोच और मैनेजर को बिज़नेस क्लास में बैठने का मौका दिया जाता है। ऐसे में यहां पर वो खिलाड़ी जिसने बीते मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है उन्हें इकोनॉमी क्लास के बजाय बिज़नेस में बैठने का मौका मिलता है।"

ये भी पढ़ें - भारतीय टीम में वापसी को लेकर रॉबिन उथप्पा ने दिया बयान, एक और वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं

सुनील गावस्कर ने आगे लिखा,"महेंद्र सिंह धोनी कप्तान होते हुए भी शायद ही कभी फ्लाइट में बिज़नेस क्लास में बैठे हों। धोनी फ्लाइट में मैच कवरेज के असली हीरो, कैमरामैन और साउंड इंजीनियर के साथ बैठना पसंद करते थे।" उन्होंने आगे लिखा कि विराट कोहली भी इकोनॉमी क्लास में उन गेंदबाजों को अपनी सीट दे देते हैं, जिन्होंने भारत को एक शानदार मैच में जीत दिलाई थी। ये साधारण जेस्चर होगा, लेकिन इससे टीम भावना पनपती है।

बता दें, अभी कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। ऐसे में खिलाड़ी अपने घरों पर बैठे हैं। वहीं इस कॉलम में उन्होंने आगे लिखा कि हमें इसी टीम भावना के साथ कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ना होगा और यह लड़ाई एक टी20 नहीं, बल्कि एक टेस्ट मैच की तरह होगी जो लंबा चलेगी। सुनील गावस्कर भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामने आए हैं और उन्होंने 59 लाख रुपये का दान किया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment