Create

रोहित शर्मा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, लॉर्ड्स में सिर्फ शतक बनाना ही सबकुछ नहीं है

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक नहीं बना पाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा ने 80 से ज्यादा रन पहली पारी में बनाए और ये बहुत बड़ी बात है। गावस्कर के मुताबिक लॉर्ड्स में शतक लगाना ही सबकुछ नहीं है।

रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स मैच की पहली पारी में 83 रन बनाए थे और के एल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी। एशिया से बाहर खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में जनवरी 2011 के बाद यह पहली ओपनिंग साझेदारी है जो 100 रन जोड़ने में सफल रही है। इसके अलावा भारत की लॉर्ड्स के मैदान पर साल 1952 के बाद यह पहली ओपनिंग शतकीय साझेदारी है। वीनू मांकड़ और पंकज रॉय की जोड़ी लॉर्ड्स में 100 रन की साझेदारी करने वाली आखिरी भारतीय सलामी जोड़ी थी। दोनों ने 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ 106 रन की शुरुआती साझेदारी की थी।

रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में बेहतरीन तरीके से खुद को एडजस्ट किया - सुनील गावस्कर

रोहित शर्मा की पारी से सुनील गावस्कर काफी प्रभावित हैं। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

पांच दिनों के टेस्ट मैच में किसी को ये नहीं पता होता है कि पहले दिन पिच का मिजाज कैसा रहेगा। पिच पर बाउंस रहेगा या फिर स्विंग होगा कुछ पता नहीं होता है। इसके लिए आपको थोड़ा समय चाहिए होता है और पहली पारी में रोहित शर्मा ने अपने आपको जिस तरह से एडजस्ट किया उससे पता चलता है कि उनके अंदर कितनी काबिलियत है। उन्होंने काफी बेहतरीन पारी खेली। उन्हें पता था कि कौन से शॉट्स खेलने हैं कौन से नहीं खेलने हैं। उन्होंने कई गेंदे छोड़ दीं। मानसिक तौर पर आपको तैयार रहना पड़ता है और रोहित शर्मा ने ऐसा ही किया।"

सुनील गावस्कर ने आगे कहा "अगर आपके पास ऐसा प्लेयर हो जो हर मैच में 80 रन बना सके तो फिर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में उसके 400-500 रन हो जाएंगे। इससे ज्यादा एक कप्तान को क्या चाहिए। भले ही वो शतक नहीं लगा पाए लेकिन लॉर्ड्स में शतक लगाना ही सबकुछ नहीं है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment